Begin typing your search above and press return to search.

CG News: स्कूल में छात्र ने की खुदकुशी, पिता ने नहीं खरीदा मोबाइल, आठवीं के छात्र ने स्कूल में लगा ली फांसी

NPG News

CG News: स्कूल में छात्र ने की खुदकुशी, पिता ने नहीं खरीदा मोबाइल, आठवीं के छात्र ने स्कूल में लगा ली फांसी
X
By NPG News

सक्ती। जिले से एक हृदयविदारक खबर सामने आ रही है। ज़िसमें आठवीं क्लास के छात्र ने पिता के द्वारा मोबाइल नही खरीदने पर अपने स्कूल में ही फांसी लगा कर जान दे दी। घटना 26 दिसंबर की है पर स्कूल में अवकाश होने के चलते तीन दिन बाद पता चल पाई। मामला मालखरौदा थाना क्षेत्र का है।

मिली जानकारी के अनुसार मालखरौदा थाना क्षेत्र के ग्राम सुलौनी में स्थित शासकीय माध्यमिक विद्यालय में पास के ही गांव सुकलीपाली में रहने वाला 13 वर्षीय छात्र आदित्य श्रीवास्तव आठवीं कक्षा का छात्र है। उसके पिता गांव में ही नाई का काम करते हैं, साथ ही अतिरिक्त आय के लिए मजदूरी भी करते हैं। आदित्य अपने पिता से मोबाइल लेने की जिद कर रहा था पर उसके पिता के पास पैसा नही होने से उसके पिता ने उसे कहा कि कुछ ही दिनों में मजदूरी का पैसा आने वाला है फिर वह मोबाइल लेकर उसे देंगे। जिस पर आदित्य नाराज हो गया। सोमवार 26 दिसंबर की दोपहर 12 बजे से घर से बिना किसी को कुछ बताये कहि चला गया। शाम तक जब वह वापस नही आया तो उसकी तलाश परिजनों ने शुरू की। बच्चे के घर नहीं लौटने पर परिजनों ने थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज नहीं करवाई और अपने स्तर पर रिश्तेदारी व अन्य जगहों में आदित्य को तलाशते रहें।

स्कूल में शीतकालीन अवकाश के चलते छुट्टियां थी। 29 दिसंबर को अवकाश खत्म होने पर शासकीय माध्यमिक शाला सुलौनी को भृत्य ने खोला तब स्कूल के पीछे के कमरें में एक बच्चा फांसी पर लटकता हुआ मिला। बच्चे की पहचान स्कूल में ही आठवीं कक्षा में पढ़ने वाले 13 वर्षीय आदित्य श्रीवास्तव के रूप में हुई। कमरे की खिड़की में लगे ग्रिल के गैप से क्लास रूम में प्रवेश किया। लगभग तीन से चार दिन बाद स्कूल खुलने पर घटना का पता चला, तब तक शव फंदे पर ही लटकता रहा। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

Next Story