Begin typing your search above and press return to search.

CG News-प्रधान पाठक गिरफ्तार: छात्रा से छेड़छाड़ करने वाले हेड मास्टर को ग्रामीणों ने जमकर पीटा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

CG News-प्रधान पाठक गिरफ्तार: छात्रा से छेड़छाड़ करने वाले हेड मास्टर को ग्रामीणों ने जमकर पीटा, पुलिस ने किया गिरफ्तार
X
By NPG News

सारंगढ़- बिलाईगढ़। शासकीय स्कूल के प्रधान पाठक ने 8 वर्षीय नाबालिक छात्रा के साथ छेड़खानी कर दी। घटना की जानकारी लगने पर गांव कर ग्रामीणों ने प्रधान पाठक की जमकर पिटाई कर दी। प्रधान पाठक किसी तरह बचने के लिए स्कूल में छुपकर अपनी जान बचाई। सूचना पर सरिया व बरमकेला थाने की पुलिस मौके पर पहुँची और शिक्षक को गिरफ्तार किया गया।

मिली जानकारी के अनुसार सरिया तहसील के सरिया थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम तोरा में शासकीय प्राथमिक शाला तोरा स्थित है। यहां प्रधान पाठक के पद पर गजेंद्र प्रसाद होता पदस्थ है। रायगढ़ जिले के पुसौर थाना क्षेत्र के रहने वाले है। प्रधान पाठक होता ने अपने स्कूल की 8 वर्षीय छात्रा से 22 दिसंबर को गंदी नियत से छेड़खानी करते हुए बच्ची का हाथ व बाह अश्लील तरीके से पकड़ लिया था। और उससे छेड़खानी करने लगा था। बच्ची ने इस बात की जानकारी अपनी सहेलियों को दी। जिसके बाद बच्ची की सहेलियों से होते हुए यह बात गांव वालों की जानकारी मे आ गई। गांव वालों को जानकारी लगने पर बीती रात रविवार को मामले में मीटिंग बुलाई गई थी, जिसमे शामिल होने प्रधान पाठक गजेंद्र प्रसाद होता भी अपने पुत्र व एक सहकर्मी शिक्षक के साथ शामिल हुआ था। मीटिंग के दौरान आरोपी प्रधान पाठक के कृत्य से ग्रामीणों का गुस्सा भड़क पड़ा। इस बीच ग्रामीणों ने प्रधान पाठक की पिटाई कर दी। प्रधान पाठक अपने पुत्र व सहकर्मी शिक्षक के साथ स्कूल के अंदर जाकर छुप गया और दरवाजा बंद कर लिया।

सूचना पर पहुँची सरिया व बरमकेला पुलिस मौके पर पहुँची और आरोपी प्रधान पाठक को निकाल कर अपने साथ ले जाने की कोशिश की। ग्रामीणों के गुस्से व हंगामे को देखते हुए थाना पुलिस सफल नही हो पाई। जिसके बाद उच्चाधिकारियों को सूचना दी गई। सूचना मिलने पर एडिशनल एसपी महेश्वर नाग अतिरिक्त बल लेकर गांव पहुँचे और ग्रामीणों को समझाइश देकर आरोपी प्रधान पाठक को स्कूल से बाहर निकाला। पर इस दौरान भी ग्रामीणों का गुस्सा शांत नही हुआ और ग्रामीणों ने हंगामा मचाते हुए शिक्षक को पुलिस गाड़ी में बैठाए जाने के दौरान उस पर हमले की कोशिश की। पर पुलिस बल की मुस्तैदी से कोई अप्रिय घटना नही घटी। एडिशनल एसपी महेश्वर नाग ने ग्रामीणों को समझाइश दी कि " कानून को अपने हाथों मे मत लीजिये,बल्कि कानून को अपना काम करने दीजिए।" साथ ही उन्होंने ग्रामीणों को भरोसा दिलाया कि आरोपी प्रधान पाठक के खिलाफ सुसंगत धाराओं में अपराध पंजीबद्ध कर उस पर विधिवत कार्यवाही की जाएगी। जिसके बाद ग्रामीणों का गुस्सा शांत हुआ और पुलिस बल को आरोपी प्रधान पाठक को ले जाने दिया गया। हालांकि गांव मे गहमा गहमी के माहौल को देखते हुए रात भर गांव पुलिस छावनी में तब्दील रही और गांव में पुलिस बल तैनात रहा।

आरोपी प्रधान पाठक को पुलिस ने कल ही हिरासत में ले लिया था। आज सरिया थाने में आरोपी प्रधान पाठक गजेंद्र प्रसाद होता के खिलाफ़ नाबालिक छात्रा के पिता की शिकायत पर अपराध क्रमांक 259/22 धारा 354, 354 क,354 ख भादवि एवं धारा 8, 12 पॉक्सो एक्ट के तहत एफआईआर पंजीबद्ध की गई है। साथ ही आरोपी प्रधान पाठक गजेंद्र प्रसाद होता को न्यायिक रिमांड में भेजा जा रहा है।

Next Story