Begin typing your search above and press return to search.

CG इमका कू कनेक्शंस: सिल्वर जुबली एलुम्नाई बैच के प्रो. मोहंती का सम्मान, हर साल आईआईएमसी में छत्तीसगढ़ की एक छात्रा को 25000 की स्कॉलरशिप

CG इमका कू कनेक्शंस: सिल्वर जुबली एलुम्नाई बैच के प्रो. मोहंती का सम्मान, हर साल आईआईएमसी में छत्तीसगढ़ की एक छात्रा को 25000 की स्कॉलरशिप
X
By NPG News

रायपुर, 25 अप्रैल 2022। भारतीय जनसंचार संस्थान एलुम्नाई एसोसिएशन के छत्तीसगढ़ चैप्टर का सालाना मिलन समारोह 'कू कनेक्शंस' रविवार को राजधानी के एक होटल में संपन्न हुआ। कार्यक्रम में मीडिया क्षेत्र में आ रहे बदलाव, भविष्य की चुनौती और तैयारी पर मंथन हुआ। कार्यक्रम में सिल्वर जुबली बैच के प्रोफेसर राजेंद्र मोहंती को सम्मानित किया गया। प्रोफेसर मोहंती कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता विश्वविद्यालय में एचओडी है। इसके साथ ही चैप्टर ने हर साल आईआईएमसी में हिंदी पत्रकारिता की पढ़ाई करने वाली छत्तीसगढ़ की एक छात्रा को 25 हजार रुपये की स्कॉलरशिप देने की घोषणा की। यह छात्रवृत्ति राज्य के मशहूर खिलाड़ी स्व. राजेंद्र पाणिग्रही के नाम पर दी जाएगी।

चैप्टर की अध्यक्ष संगीता ने कहा कि छत्तीसगढ़ यूनिट का गठन के बाद काफी विस्तार हुआ है। कू कनेक्शन्स के नेशनल मीट कन्वेनर ब्रजेश कुमार सिंह ने कहा कि सूचनाओं के प्रस्तुतीकरण का तरीका बदल रहा है और पत्रकारों को काम के बदलते तौर-तरीकों से अपडेट रहना चाहिए। चैप्टर के नवनिर्वाचित अध्यक्ष प्रकाश चंद्र होता ने कहा पत्रकारिता के सामने पहले भी तमाम चुनौतियां थीं और अब भी हैं लेकिन पत्रकारों ने पत्रकारिता का झंडा बुलंद रखा है। चैप्टर के महासचिव संतोष कुमार ने कहा कि सूचना के आदान-प्रदान से जुड़ाव बना रहता है। समारोह को पूर्व छात्र नीरज मिश्रा, चुनाव प्रबंधन विशेषज्ञ बद्रीनाथ ने भी संबोधित किया। संचालन मृगेन्द्र पाण्डेय ने किया।

चैप्टर की नई कार्यकारिणी का गठन

कार्यक्रम में इमका छत्तीसगढ़ चैप्टर की नई कार्यकारिणी का गठन किया गया। नई कमेटी का अध्यक्ष प्रकाश चंद्र होता, उपाध्यक्ष प्रवीण गोस्वामी, महासचिव विनोद कुमार, कोषाध्यक्ष हर्ष दुबे, सचिव अपेक्षा जैन को चुना गया। कार्यक्रम में एसोसिएशन के संस्थापक सदस्य रीतेश वर्मा, उपाध्यक्ष प्रथम द्विवेदी, सचिव अतुल गुप्ता, पीयुष तिवारी, आशुतोष गुप्ता, तमिर कश्यप, हेमंत पाणिग्रही सहित अन्य मौजूद थे।

Next Story