Begin typing your search above and press return to search.

वेतन नहीं: पोर्टल में गड़बड़ी...अब तक शिक्षकों समेत 6 अन्य विभागों के कर्मियों को नही मिल पाया वेतन

वेतन नहीं: पोर्टल में गड़बड़ी...अब तक शिक्षकों समेत 6 अन्य विभागों के कर्मियों को नही मिल पाया वेतन
X
By NPG News

बिलासपुर। गलत बिल बनने व पोर्टल में गड़बड़ी के चलते सैकड़ो कर्मियों का वेतन अटक गया है। अब तक 700 सहायक शिक्षक एलबी व 6 अन्य विभाग के कर्मियों को वेतन नही प्राप्त हो पाया है। ट्रेजरी के अधिकारी पोर्टल में सुधार के लिए पत्राचार की बात कहने के साथ ही शिक्षकों के बिल में गड़बड़ियों के चलते आपत्ति लगाने की बात कह रहे हैं।

बिल्हा ब्लाक के पौने तीन करोड़ का बिल रोका गया है। इसमें बीईओ कार्यालय के द्वारा गलती होने की बात कही जा रही है। जिसकी वजह से ट्रेजरी ने पूरे बिल पर आपत्ति लगाते हुए बिल रोक दिया है। कहा जा रहा है कि बिल्हा बीईओ द्वारा जो सहायक शिक्षको का बिल बना कर जमा किया गया हैं उसमें और कोषालय के बिल में अंतर पाया गया है। जिसके बाद आपत्ति लगाते हुए वेतन भुगतान के बिल को रोक दिया गया है। बीईओ कार्यालय के अधिकारियों द्वारा वेतन बिल बना कर 22 जुलाई को ही कोषालय में जमा कर देने की बात कही जा रही है।

वेतन भुगतान में देरी का कारण हड़ताल को भी माना जा रहा है। 25 से 29 जुलाई तक शिक्षको को हड़ताल थी उससे दो दिन पहले व दो दिन बाद शनिवार व रविवार होने के चलते लगातार 9 दिनों तक कार्यालय बंद हो गए और कोई काम नही हुआ। जिससे वेतन का बिल बनाने में देर हो रही हैं। मिली जानकारी के अनुसार बिल्हा ब्लाक में वेतन बिल जल्दी बनवाने के फेर में कुछ कम्प्यूटर के जानकार लोगो को आईडी पासवर्ड देकर संकुल वार वेतन का बिल बनाने को कह दिया गया था। इनके द्वारा अपने मन से अपनी सैलरी में इंक्रीमेंट की राशि भी जोड़ दिया। जबकि एसा नही होना था। इससे कोषालय के बिल व बीईओ कार्यालय द्वारा भेजे गए वेतन बिल में अंतर आ गया और कोषालय ने आपत्ति लगाते हुए वेतन भुगतान का बिल रोक दिया।

कोषालय द्वारा इस अंतर वाले बिल में सुधार की कोशिश की जा रही है। लेकिन ई - कुबेर पोर्टल का सॉफ्टवेयर लाक होने के चलते एसा नही हो पा रहा है। जिला कोषालय अधिकारी विकास सिंह का कहना है कि पोर्टल में सुधार रायपुर एनआईसी से होना है। जिसके लिए उन्हें पत्राचार करने के साथ मेल भी किया गया है। इसके साथ ही जिन बिलो में अंतर था उसमें आपत्ति लगाई गई हैं। फिलहाल शिक्षा विभाग के साथ ही जिले के 6 अन्य विभागों के अफसरों व कर्मियों का जुलाई माह का वेतन नही मिल पाया हैं।

Next Story