Begin typing your search above and press return to search.

Bilaspur News: शराबी शिक्षक नौकरी से बर्खास्त, नशे में बोला-जाओ बता दो कलेक्टर को...वीडियो हुआ था वायरल

Bilaspur News: शराबी शिक्षक को निलंबन के बाद बर्खास्त किया गया है। शराबी शिक्षक ने कलेक्टर व डीईओ के खिलाफ शराब के नशे में अशोभनीय टिप्पणी की थी। अब कलेक्टर अवनीश शरण के अनुमोदन के बाद शराबी शिक्षक को बर्खास्त किया गया है।

Bilaspur News: शराबी शिक्षक नौकरी से बर्खास्त, नशे में बोला-जाओ बता दो कलेक्टर को...वीडियो हुआ था वायरल
X
By Sandeep Kumar

बिलासपुर। शराबी शिक्षक को कलेक्टर के अनुमोदन के बाद बर्खास्त कर दिया गया है। शराबी शिक्षक ने स्कूल में शराब के नशे में कहा था कि जाओ बता दो कलेक्टर को, डीईओ को मैं किसी से नहीं डरता। जिसका वीडियो भी वायरल हुआ था। जिसके बाद शराबी शिक्षक को निलंबित कर उस पर एफआईआर दर्ज करवाई गई थी। अब शराबी शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है।

पूरा मामला मस्तूरी विकासखंड के शासकीय प्राथमिक शाला मचहा का है। यहां संतोष कुमार केंवट सहायक शिक्षक के पद पर पदस्थ थे। 28 फरवरी को वे स्कूल के समय में शराब लेकर स्कूल पहुंचे थे और प्रातः 10:30 बजे स्कूल के समय में अशोभनीय हरकत करते हुए महिला प्राचार्य तुलसी गणेश चौहान एवं स्टाफ के सामने बैठकर शराब पीने लगे। उन्होंने साथ में चखना भी रखा था। शराब सेवन कर उनके द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों को अनाधिकृत शब्दों का प्रयोग करते हुए कहा था कि मैं आज स्कूल में शराब पी रहा हूं, हमेशा शराब पीता हूं,जाओ कलेक्टर, डीईओ जिससे शिकायत करनी है कर दो। मेरा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता। वीडियो वायरल होने के बाद शराबी शिक्षक को निलंबित कर उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई गई थी और जांच बैठाई गई थी।

जांच में प्रधानपाठिका व समस्त स्टाफ के साथ बच्चों ने बयान दिया कि संतोष केंवट आए दिन शराब के नशे में स्कूल आते हैं और स्कूल में भी शराब का सेवन करते हैं। घटना दिनांक को भी यह शराब के नशे में अशोभनिय बातें कर रहे थे और उनके मुंह से शराब की बदबू आ रही थी। संतोष कुमार केंवट के कृत्य को पदीय गरिमा को कलंकित करने वाला व छात्र भविष्य दर्पण को कलंकित करने के साथ ही विभाग की छवि को धूमिल करने वाला मान छत्तीसगढ़ सिविल सेवा (वर्गीकरण नियंत्रण तथा अपील नियम) 1966 के दीर्घशास्तियों के अनुक्रम में कलेक्टर अवनीश शरण के अनुमोदन के बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने बर्खास्त कर दिया है। नीचे पढ़ें आदेश...








Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story