Begin typing your search above and press return to search.

Bilaspur News: प्राचार्य ने पांच साल की बच्ची को मारा थप्पड़, निलंबन का प्रस्ताव, बीईओ भी हटाए गए...

Bilaspur News: पांच साल की बच्ची को तमाचा मारने और डांटने पर आत्मानंद स्कूल के प्राचार्य को हटा दिया गया है। उनके निलंबन का प्रस्ताव भी भेजा गया है। इसके साथ ही लगातार स्कूलों में इस तरह की घटनाएं और प्रशासनिक पकड़ नहीं होने के चलते मस्तूरी ब्लाक के बीईओ को भी हटाया गया है।

Bilaspur News: प्राचार्य ने पांच साल की बच्ची को मारा थप्पड़, निलंबन का प्रस्ताव, बीईओ भी हटाए गए...
X
By Sandeep Kumar

Bilaspur News: बिलासपुर। आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालय के प्राचार्य पर पांच साल की बच्ची को जोरदार तमाचा और बुरी तरह डांटने का आरोप है। कलेक्टर ने जांच करवा पुष्टि होने पर प्राचार्य के पद से व्याख्याता को हटा दिया है। व्याख्याता के निलंबन का प्रस्ताव भी भेजा गया है। साथ ही बीईओ को भी प्रशासनिक पकड़ नहीं होने पर हटा दिया गया है।

मस्तूरी ब्लाक के स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालय पचपेड़ी में व्याख्याता चितरंजन कुमार राठौर प्रभारी प्राचार्य के पद पर पदस्थ हैं। उन्होंने स्कूल में अपने बहन के साथ आई हुई 5 साल की बच्ची को थप्पड़ मारा और बुरी तरह से डांटा। जिससे छात्रा भयभीत हो गई। बिना कारण जाने छोटी बच्ची से दुर्व्यवहार करने की जनकारी मिलने पर कलेक्टर अवनीश शरण ने जांच के निर्देश दिए थे। प्राथमिक जांच में आरोपो की पुष्टि होने पर कलेक्टर ने प्राचार्य चितरंजन राठौर को प्राचार्य के पद से हटाते हुए बीईओ कार्यालय मस्तूरी अटैच कर दिया है। इसके साथ ही उनके निलंबन का प्रस्ताव अपनी अनुशंसा से डीपीआई भेजा है।

लगातार घटनाओं पर बीईओ भी नपे

मस्तूरी ब्लाक के स्कूलों में लगातार इस तरह की घटनाएं हो रही हैं। वहां के एक स्कूल में छात्राएं क्लास रूम में बीयर पार्टी कर रही थी जिसका वीडियो भी वायरल हुआ था। आज पचपेड़ी के एक स्कूल में फिर से आठवीं कक्षा के बच्चे के जलने की घटना हो गई। एक आवासीय विद्यालय की छात्राएं सड़क पर धरने पर बैठ गई। अब फिर से प्राचार्य द्वारा मारपीट की घटना हो गई। लगातार किस तरह की घटनाओं से स्पष्ट है कि विकासखंड शिक्षा अधिकारी शिवराम टंडन का नियंत्रण नहीं है। इसके अलावा उन में प्रशासनिक दक्षता का भी अभाव पाते हुए कलेक्टर ने प्रभारी विकासखंड शिक्षा अधिकारी शिवराम टंडन को बीईओ के प्रभार से हटा दिया है। उनकी जगह शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला एरमशाही के प्राचार्य ईश्वर प्रसाद सोनवानी को बीईओ का प्रभार दिया गया है।

कलेक्टर ने किया स्पष्ट, लापरवाही व दुर्व्यवहार नही किया जायेगा बर्दाश्त

कलेक्टर अवनीश शरण ने पिछले दिनों धरने पर बैठने वाली छात्राओं को एसडीएम के माध्यम से बस में बुलवाकर खुद बात की थी। जिसके बाद उनकी समस्याओं का समाधान करते हुए अधीक्षिका को हटा दिया था। उन्होंने छात्राओं को अगले माह हॉस्टल आकर साथ खाना खाने की बात भी कही थी। बीयर पार्टी वाले मामले में भी प्राचार्य के निलंबन का प्रस्ताव भिजवाया था। बच्ची से मारपीट के मामले में प्राचार्य और बीईओ दोनों को हटा दिया है। साथ ही प्राचार्य के निलंबन का प्रस्ताव भी भिजवाया था। कलेक्टर अवनीश शरण ने स्पष्ट कर दिया है कि विद्यालय में बच्चों के साथ दुर्व्यवहार करने वालो को किसी भी परिस्थिति में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। ऐसा करने वालो के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story