Begin typing your search above and press return to search.

Bilaspur News: एक स्कूल में 3 हेडमास्टर: तीनों ने किया ऐसा कारनामा, जेडी और डीईओ ने थमा दी नोटिस

Bilaspur News: छग के इस जिला मुख्यालय में एक कैम्पस में तीन स्कूलों का संचालन किया जा रहा है। तीनों स्कूल के हेड मास्टर ने कुछ ऐसी गड़बड़ी की है जिसे पढ़कर आप भी रह जाएंगे दंग। तीन में से एक मामला और भी है लाजवाब.....।

Bilaspur News: एक स्कूल में 3 हेडमास्टर: तीनों ने किया ऐसा कारनामा, जेडी और डीईओ ने थमा दी नोटिस
X
By Radhakishan Sharma

Bilaspur News: बिलासपुर। तीन हेड मास्टर जिनको जेडी और डीईओ कार्यालय से अलग-अलग नोटिस जारी किया गया है तारबाहर स्थित स्वामी आत्मानंद स्कूल कैम्पस में संचालित स्कूलों का मामला है। गड़बड़ी के आरोप में एक कैम्पस के तीन हेड मास्टर विभाग के रडार में आ गए हैं। दो महिला एचएम ने तो गजब कर दिया है। स्कूल का फर्नीचर घर ले गई हैं। दस्तावेजी फर्जीवाड़ा देखिए। स्कूल रजिस्टर में बच्चों का फर्जी एडमिशन भी करा दिया है। तीसरे एचएम के ऊपर विभाग की जरुरी सूचना लीक करने का है गंभीर आरोप है। बहरहाल तीनों को जेडी स्कूल शिक्षा विभाग और डीईओ कर्यालय से जारी अलग-अलग कारण बताओ नोटिस का जवाब देना होगा।

संयुक्त संचालक शिक्षा ने तीन प्रधान पाठकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। स्वामी आत्मानंद तारबाहर स्कूल कैम्पस में तीन स्कूलों का संचालन किया जा रहा है। औचक निरीक्षण के दौरान शासकीय बालक पूर्व माध्यमिक शाला और शासकीय कन्या पूर्व माध्यमिक शाला की एचएम के अलावा शासकीय प्राथमिक शाला घोड़ादाना स्कूल के एचएम शिकंजे में फंस गए हैं। शासकीय बालक पूर्व माध्यमिक शाला और शासकीय कन्या पूर्व माध्यमिक शाला की एचएम पर बच्चों की बैठक व्यवस्था के हिसाब से आए फर्नीचर को घर ले जाने के अलावा फर्जी तरीके से एडमिशन और रजिस्टर में फर्जी दर्ज संख्या का मामला भी सामने आया है। लिहाजा दोनों एचएम को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है।

ऐसे सामने आया फर्जीवाड़ा

शासकीय कन्या पूर्व माध्यमिक शाला घोड़ादाना में युक्तियुक्तकरण आदेश की प्रक्रिया के दौरान जब जेडी कार्यालय के अफसर मौके पर पहुंचे और हाजिरी रजिस्टर का मिलान किया गया तब अगस्त महीने में बच्चों की दर्ज संख्या स्कूल में मौजूद बच्चों से ज्यादा मिली। प्रधान पाठक चित्रलेखा तिवारी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। दूसरी एचएम पूजा तिवारी पर स्कूल का फर्नीचर घर ले जाने का है। नोटिस में पूछा है कि स्कूल की कितनी फर्नीचर घर लेकर गई हैं। शासकीय बालक पूर्व माध्यमिक शाला के प्रधान पाठक सोहित पटेल पर विभागीय सूचना को लीक करने के मामले में कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

DEO कार्यालय ने भी जारी किया नोटिस

फर्जी एडमिशन और स्कूल से फर्नीचर गायब हाेने के मामले में डीईओ ने दोनों महिला एचएम को नोटिस कर जवाब पेश करने का निर्देश दिया है।

Next Story