Begin typing your search above and press return to search.

Balrampur News: बैग में कैमरा छिपाकर प्रधान पाठक चुपके-चुपके बनते थे वीडियो: Beo के सामने शिक्षकों ने पकड़ी चोरी, तो...

Balrampur News:

Balrampur News: बैग में कैमरा छिपाकर प्रधान पाठक चुपके-चुपके बनते थे वीडियो: Beo के सामने शिक्षकों ने पकड़ी चोरी, तो...
X
By Sanjeet Kumar

Balrampur News: बलरामपुर। प्रधान पाठक अपने बैग में कैमर छिपाकर पूरे स्‍कूल में चुपके-चुपके वीडियो बनाते घुमते रहते थे। मामला शा.पूर्व मा.शा.फूलिडूमर का है। प्रधान पाठक रामकृष्ण की इस संदेहास्पद करतूत से उस समय पर्दा उठ गया जब विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी के निरीक्षण और विद्यालय के शिक्षक शिक्षिकाओं एवं संकुल समन्वयक की उपस्थिति में उनके बैग में लगा कर रखा हिडेन कैमरा बरामद हुआ।

दरअसल पूरा मामला बलरामपुर जिले में वाड्रफनगर विकासखण्ड के शासकीय पूर्व मा शाला फूलिडूमर का है जहां माध्यमिक व हायर सेकेंडरी विद्यालय एक ही कैम्पस में संचालित है। शनिवार को दोपहर 11:30.विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी के निरीक्षण के दौरान अचानक विद्यालय में कार्यरत शिक्षकों की नजर हेडमास्टर साहब के बैग पर पड़ी जिसमे उन्होंने बैग के चैन को थोड़ा सा खोलकर बहुत ही चालाकी से उसमें एक छोटा सा स्पाई कैमरा लगा कर रखा था। इसपर तत्काल शिक्षको ने विद्यालय में उपस्थित विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी मनीष कुमार को प्रधान पाठक के समक्ष ही इसकी जानकारी दी। अपनी चोरी पकड़ने जाने पर हड़बड़ाए प्रधानपाठक ने बी.ई.ओ.साहब के सामने बातें बनाना शुरू कर दिया।

शिक्षको ने बताया कि हमेशा से विवादों में घिरे प्रधानपाठक रामकृष्ण त्रिपाठी विगत दस पन्द्रह दिनों से इस बैग को अपने चार पहिया वाहन पर रख शाला कैम्पस के विभिन्न जगहों (जिसमें विद्यालय का शौचालय भी शामिल है) पर गाड़ी खड़ी करते थे। साथ ही अक्सर विद्यालय के अंदर भी अलग अलग जगहों पर बैग को छोड़ जाया करते थे।

स्कूल में कार्यरत महिला शिक्षकाओं और अध्ययनरत माध्यमिक से लेकर उ.मा.विद्यालय की छात्राओं की प्राइवेसी को इस कैमरे के माध्यम से प्रधान पाठक कब से और क्या क्या रिकार्ड किये साथ ही उन्होंने और कहां कहां कैमरा लगाया है ये तो वही बता सकते है। पूर्व में भी प्रधान पाठक के खिलाफ मनमानी करने की शिकायते जिला शिक्षा अधिकारी तक हुई है परंतु इनकी पहुंच के कारण मामला दब गया। इस घटना से आक्रोशित विद्यालय में कार्यरत शिक्षको ने उच्चाधिकारियों से मांग की ही कि ऐसी शर्मनाक हरकत करने वाले प्रधान पाठक पर तत्काल कठोर अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाए।



Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story