Begin typing your search above and press return to search.

Balodabazar Bhatapara News : फर्जी मार्कशीट से नौकरी करने वाले शिक्षक को पुलिस ने किया गिरफ्तार...

Farzi Shikshak Giraftar

Balodabazar Bhatapara News : फर्जी मार्कशीट से नौकरी करने वाले शिक्षक को पुलिस ने किया गिरफ्तार...
X

Farzi Shikshak Giraftar

By Gopal Rao

Balodabazar Bhatapara News : बलौदाबाजार-भाटापारा। फर्जी मार्कशीट से नौकरी कर रहे शिक्षक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। फर्जी मार्कशीट के सहारे आरोपी शिक्षक ने सालों तक के नौकरी की। फिर अपराध दर्ज होने के बाद अंतरिम जमानत लेकर गिरफ्तारी से बच रहा था। जिसकी अंतरिम जमानत निरस्त करा शिक्षक को गिरफ्तार किया गया। मामला लवन थाना क्षेत्र का है।

मिली जानकारी के अनुसार ग्राम करदा के शासकीय प्राथमिक स्कूल में शिक्षक उतरा कुमार साहू(38) पिता द्वारिका प्रसाद साहू सहायक शिक्षक के पद पर पदस्थ था। उसके खिलाफ ग्राम करदा के ही संतलाल बंजारे ने शिकायत दर्ज करवाते हुए बताया था कि शिक्षक फर्जी मार्कशीट के साथ नौकरी कर रहा है और इंटरनेट पर भी उसका रिजल्ट नहीं दिख रहा है। जबकि उसके आगे पीछे लोगों का दिख रहा है। सूचना पर थाना लवन में अपराध क्रमांक 119 / 18 धारा 420 भादवि पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था। कृष्ण के दौरान आरोपी शिक्षक के स्कूल से जानकारी लेने पर 58.8 प्रतिशत की अंक सूची देना पता चला। आरोपी शिक्षक के 398 अंकों वाली कक्षा 12वीं की अंकसूची का एक्सपर्ट से लैब में परीक्षण करवाया गया जो फर्जी होना पाया गया। इस बीच शिक्षक ने गिरफ्तारी के डर से उच्च न्यायालय से अंतरिम जमानत आदेश प्राप्त कर लिया था।

जानकारी लगने पर एसएसपी दीपक झा ने डीएसपी हेडक्वार्टर अभिषेक सिंह को उच्च न्यायालय से जारी अंतरिम जमानत आवेदन निरस्त करा आरोपी की गिरफ्तारी के निर्देश दिए थे। जिस पर आरोपी शिक्षक की अग्रिम जमानत उच्च न्यायालय से निरस्त करा हिरासत में लेकर आरोपी शिक्षक उतरा कुमार साहू (38) पिता द्वारिका प्रसाद साहू निवासी टुंडरा थाना गिधौरी हाल पुराना पेट्रोल पंप के पीछे गुलाब बिहार कसडोल से पूछताछ की गई। जिसमें अपराध सबूत पाए जाने पर आरोपी को न्यायिक रिमांड पर भेजा गया।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story