Begin typing your search above and press return to search.

Atmanand School: आत्मानंद स्कूलों में शिक्षक बनने भारी मारामारी, 187 पदों के लिए आया 40,800 आवेदन

Atmanand School: जिले में संचालित आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम में शिक्षक बनने युवाओं में भारी क्रेज तो देखा ही जा रहा है साथ ही प्रतिस्पर्धा भी काफी तेज है। जिले के आत्मानंद स्कूलों में विभिन्न विषयों के 187 शिक्षकों की भर्ती होनी है। डीईओ कार्यालय को भेजे गए आनलाइन आवेदन में कुल 40,800 आवेदन मिला है। स्क्रूटनी के बाद डीईओ कार्यालय ने 20,937 उम्मीदवारों के नाम की अंतरिम मेरिट लिस्ट जारी की है।

Atmanand School: आत्मानंद स्कूलों में शिक्षक बनने भारी मारामारी, 187 पदों के लिए आया 40,800 आवेदन
X
By Radhakishan Sharma

Atmanand School: बिलासपुर। बिलासपुर जिले के अंतर्गत संचालित आत्मानंद अंग्रेजी व हिन्दी माध्यम स्कूलों में शिक्षकों से लेकर लेक्चरर बनने के लिए युवाओं में भारी क्रेज के साथ ही प्रतिस्पर्धा भी तेज देखी जा रही है। राज्य शासन को बिलासपुर जिले के आत्मानंद स्कूलों में मौजूदा शैक्षणिक सत्र में अध्ययन अध्यापन के लिए अलग-अलग विषयों के लिए कुल 187 शिक्षकों की आवश्यकता है। शिक्षकों की भर्ती के लिए राज्य शासन ने डीईओ कार्यालय के माध्यम से आनलाइन आवेदन मंगाए थे।

बिलासपुर डीईओ कार्यालय के वेबसाइट पर 40,800 युवाओं ने आनलाइन आवेदन जमा किया है। आनलाइन मिले आवेदनों की स्क्रूटनी के बाद डीईओ कार्यालय के अधिकारियों व कर्मचारियों ने स्क्रूटनी प्रारंभ किया। स्क्रूटनी में आधे आवेदनों को रिजेक्ट कर दिया गया है। सही पाए गए आवेदनों की सूची बनाने के बाद अंतरिम मेरिट लिस्ट पर काम प्रारंभ किया गया। मंगलवार को डीईओ कार्यालय ने अंतरिम मेरिट सूची जारी कर दी है। अंतरिम मेरिट सूची में 20,937 उम्मीदवारों के नाम को शामिल किया है। अंतरिम मेरिट सूची के प्रकाशन के साथ ही डीईओ कार्यालय ने दावा आपत्ति मंगाई है। इसके लिए 15 अक्टूबर तक का समय निर्धारित किया गया है। दावा-आपत्ति करने वालों को दस्तावेजों के साथ अपनी बात रखनी होगी। बगैर दस्तावेजों के पेश दावा-आपत्ति की सुनवाई नहीं होगी।

इन विषयों के शिक्षकों की होगी भर्ती

लेक्चरर संस्कृत,हिंदी, अंग्रेजी,गणित,जीव विज्ञान,भौतिक, रसायन,वाणिज्य व सामाजिक विज्ञान।

जिले के आत्मानंद विद्यालय जहां शिक्षकों की होनी है भर्त

आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम तिफरा के लिए 24 पद, अंग्रेजी माध्यम बेलतरा-24, अंग्रेजी माध्यम जयरामनगर-24,अंग्रेजी माध्यम चिंगराजपारा- 6, अंग्रेजी माध्यम करगीकला कोटा- 11, सीपत- 6, पचपेड़ी- 14,बेलपान- 7, हिंदी व अंग्रेजी माध्यम दयालबंद- 4, हायर सेकेंडरी स्कूल सकरी - 6, हायर सेकेंडरी स्कूल तारबाहर- 4, लाला लाजपतराय हायर सेकेंडरी स्कूल बिलासपुर- 3, हायर सेकेंडरी स्कूल मंगला बिलासपुर- 5, हायर सेकेंडरी स्कूल लिंगियाडीह- 5, डीकेपी हायर सेकेंडरी स्कूल कोटा- 10, जेएमपी तखतपुर- 4, हायर सेकेंडरी स्कूल मस्तूरी- 7, हायर सेकेंडरी स्कूल चकरभाठा- 6, हायर सेकेंडरी स्कूल तिलकनगर बिलासपुर- 9, अंबेडकर हायर सेकेंडरी स्कूल बिलासपुर- 4 व लालबहादुर शास्त्री स्कूल बिलासपुर- 4

Next Story