Begin typing your search above and press return to search.

ज्यादा प्रश्न पूछने से नाराज शिक्षिका ने दसवीं की छात्रा को किया अपसेंट, पूरक आने पर छात्रा ने थाने में की शिकायत दर्ज...

ज्यादा प्रश्न पूछने से नाराज शिक्षिका ने दसवीं की छात्रा को किया अपसेंट, पूरक आने पर छात्रा ने थाने में की शिकायत दर्ज...
X
By NPG News

बिलासपुर 21 मई 2022। ज्यादा प्रश्न पूछने से नाराज शिक्षिका ने छात्रा को प्रायोगिक परीक्षा में अनुपस्थित कर दिया। अनुपस्थित होने के चलते छात्रा प्रथम श्रेणी में पास होकर भी पूरक आ गयी। छात्रा ने शिक्षिका की शिकायत थाने में दर्ज करवाई है।

मिली जानकारी के अनुसार कोटा विकासखण्ड के ग्राम सेमरा में रहने वाली छात्रा जयंती साहू शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय चपोरा विकसखण्ड कोटा की छात्रा है। जयंती साहू के पिता गुलाब साहु शासकीय हाईस्कूल बछालीखुर्द में व्याख्यता व प्रभारी प्राचार्य के पद पर पदस्थ है। जयंती ने इस वर्ष 10 की परीक्षा दिलाई हैं। परिणाम घोषित होने पर उसके 68 प्रतिशत अंक आये हैं पर गणित के प्रयोगिक परीक्षा में अनुपस्थित होने की वजह से उसे पूरक घोषित कर दिया गया।

छात्रा ने थाने में शिकायत करते हुए बताया कि वह सभी विषयों की पूरक परीक्षा में शामिल हुई थी। छात्रा ने बताया कि उसने सभी 6 विषयों की प्रयोगिक परीक्षा की उपस्थिति पत्रक में दस्तखत किए थे। फिर भी उसे अनुपस्थित बताने पर उसके पिता ने गणित की शिक्षिका प्रिया वासिंग से फोन पर बात की और इस सम्बंध में पूछताछ की। जिसमे शिक्षिका प्रिया वासिंग ने बताया कि उनकी बेटी साल भर क्लास में उससे अत्यधिक प्रश्न पूछ पूछ कर परेशान करती थी,इसलिए आजिज आकर उसे सबक सिखाने के लिये उनकी बेटी को प्रयोगिक परीक्षा में अनुपस्थित कर दिया।

छात्रा ने अपनी उपस्थिति साबित करने के लिए अपने साथ परीक्षा देने वाले छात्र छात्राओं की भी गवाही लेने की गुहार लगाई है। परीक्षा प्रभारी से चर्चा करने पर उन्होंने गलती सुधारते हुए मदद की पेशकश की। छात्रा ने रतनपुर थाने पहुँच कर इसकी शिकायत दर्ज करवाते हुए शिक्षिका प्रिया वासिंग पर कार्यवाही की मांग की है।

Next Story