npg
शिक्षा

60 स्कूल को आत्मानंद स्कूलों में किया जायेगा अपग्रेड, जिला शिक्षा अधिकारी ने मंगवाया प्रस्ताव...

60 स्कूल को आत्मानंद स्कूलों में किया जायेगा अपग्रेड, जिला शिक्षा अधिकारी ने मंगवाया प्रस्ताव...
X

राजनांदगांव। राजनांदगांव जिले के 9 ब्लाकों के 60 स्कूलों को आत्मानंद स्कूलों के रूप में अपग्रेड करवाने हेतु प्रस्ताव मांगा गया है। जिला शिक्षा अधिकारी राजनांदगांव ने 9 ब्लाकों के खंड शिक्षा अधिकारियों को इस सम्बंध में प्रस्ताव बना कर 16 अगस्त तक भेजने को कहा है। प्रस्ताव हार्ड व साफ्ट कापी में भेजने को निर्देश जारी हुए हैं। सभी स्कूलों को हिंदी माध्यम के आत्मानंद स्कूलों के रूप में अपग्रेड करने का प्रस्ताव मांगा गया है।

मिली जानकारी के अनुसार पिछले दिनों प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा डॉक्टर आलोक शुक्ला ने ऐसे जिलों के कलेक्टरो को अपने जिलों के सभी हाई व हायर सेकेंडरी स्कूलों को आत्मानंद स्कूलों के रूप में अपग्रेड करने के लिए प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिये थे,जिन जिलो में डीएमएफ का पर्याप्त फंड है। उन जिलों के हाई व हायर सेकेंडरी स्कूलों को स्वामी आत्मा नंद स्कूल के रूप में अपग्रेड करने का प्रस्ताव व कार्ययोजना बहुत ही प्रारंभिक चरण में होने की बात डॉक्टर आलोक शुक्ला ने कही थी।

प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा के निर्देश के तारतम्य में राजनांदगांव जिले के जिला शिक्षा अधिकारी ने जिले के सभी 9 ब्लॉकों के बीईओ को निर्देश जारी किया है। जारी निर्देश में 9 ब्लाकों के 60 स्कूलों को हिंदी माध्यम के स्वामी आत्मानंद स्कूल में अपग्रेड करने हेतु प्रस्ताव मंगाए गए है। 16 अगस्त तक हार्ड व सॉफ्ट कापी में निर्धारित प्रपत्र में जानकारी देनी होगी। प्रपत्र के अनुसार स्कूल में दर्ज बच्चो की संख्या, रेगुलर शिक्षकों की संख्या, संविदा शिक्षकों की संख्या, अंशकालीन कर्मचारियों की जानकारी, कक्षावार दर्ज विद्यार्थियों की जानकारी, भवन की स्थिति, भवन में बालक व बालिकाओं के लिए अलग अलग शौचालयों की स्थिति, स्वीकृत पदों की जानकारी मांगी गई है।


Next Story