fbpx

कांकेर जिला के शिक्षाकर्मियों ने की संपूर्ण संविलियन की मांग, विधानसभा उपाध्यक्ष मनोज मंडावी बोले- शिक्षाकर्मियों के संविलियन के लिए करूँगा प्रयास

कांकेर 11 जनवरी 2019। प्रदेश में संविलियन से वंचित शिक्षाकर्मी अपनी 1 सूत्रीय मांग को लेकर कांग्रेस के विधायकों और मंत्रियों से मिल रहे हैं ताकि आने वाले बजट सत्र में उन्हें संविलियन की सौगात मिल सके। गौरतलब है कि प्रदेश में अब केवल 15 हजार शिक्षाकर्मी ही संविलियन के लिए बचे हुए हैं शेष 1 लाख 30 हजार शिक्षाकर्मियों का संविलियन हो चुका है और वह नियमित शिक्षकों की भांति सभी सुविधाएं पा रहे हैं, इधर संविलियन से वंचित शिक्षाकर्मियों को न तो समय पर वेतन मिल रहा है न ही 3 साल से महंगाई भत्ता मिला है न उनके लिए स्थानांतरण की कोई सुविधा है न संतान पालन अवकाश और न ही अनुकंपा की कोई समुचित व्यवस्था, ऐसे में मुश्किलों में दिन गुजार रहे शिक्षाकर्मी सरकार से कांग्रेस के जन घोषणा पत्र में किए गए वादे को निभाने के लिए मंत्रियों और विधायकों से गुहार लगा रहे हैं ।

संविलियन अधिकार मंच के बैनर तले प्रदेश संयोजक विवेक दुबे की रणनीति में चल रहे इस कार्यक्रम को विधायकों और मंत्रियों का भी समर्थन हासिल होता हुआ दिखाई दे रहा है । कांकेर जिले की जिला संयोजिका दीपमाला साहू के नेतृत्व में शिक्षाकर्मियों के प्रतिनिधि मंडल ने संपूर्ण संविलियन की मांग को लेकर विधानसभा उपाध्यक्ष और भानुप्रतापपुर विधानसभा के विधायक मनोज मंडावी से मुलाकात की और उन्हें अपनी समस्याओं से अवगत कराया तथा मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर संविलियन के लिए साथ देने का निवेदन किया विधायक मनोज मंडावी ने उन्हें कहा की क्षेत्र के जनप्रतिनिधि और विधानसभा उपाध्यक्ष होने के नाते वह अपनी तरफ से पूरा प्रयास करेंगे कि इसी बजट सत्र में संविलियन के लिए बचे हुए शिक्षाकर्मियों का संविलियन हो जाए और इसके लिए वह सीधे मुख्यमंत्री से बात करेंगे साथ ही अपनी तरफ से अनुशंसा पत्र भी जारी करेंगे ।

उन्होंने कहा कि मैं खुद चाहता हूं कि आप लोगों की समस्याओं का हल हो जाए और इसके लिए मैं आगे बढ़कर प्रयास करूंगा सरकार आपकी सुनेगी आप भरोसा रखिए । विधानसभा उपाध्यक्ष से मिलने वाले प्रतिनिधिमंडल में जिला संयोजिका दीपमाला साहू के साथ जितेंद्र कुमार ध्रुवे, टीकम कुमार चुरेन्द्र , तुमेश सिन्हा , सोहन साहू समेत अन्य शिक्षाकर्मी शामिल थे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.