Begin typing your search above and press return to search.

पूर्व IAS बाबूलाल अग्रवाल के खिलाफ ED ने चालान किया पेश…. पूर्व IAS, CA सुनील अग्रवाल सहित परिवार के अन्य लोगों को भी बनाया गया आरोपी…. इन मामले में केस किया गया था रजिस्टर्ड

पूर्व IAS बाबूलाल अग्रवाल के खिलाफ ED ने चालान किया पेश…. पूर्व IAS, CA सुनील अग्रवाल सहित परिवार के अन्य लोगों को भी बनाया गया आरोपी…. इन मामले में केस किया गया था रजिस्टर्ड
X
By NPG News

रायपुर 4 जनवरी 2020। छत्तीसगढ़ के पूर्व IAS बाबूलाल अग्रवाल की मुश्किलें अब काफी बढ़ गयी है। ED ने बाबूलाल अग्रवाल, चार्टर अकाउंटेंट सुनील अग्रवाल सहित परिवार के खिलाफ कोर्ट में चालान पेश कर दिया है। ED ने इस मामले पर जानकारी साझा करते हुए बताया है कि भ्रष्टाचार, घोखाधड़ी और जालसाजी के मामले में ये कार्रवाई की की है।

आपको बता दें कि कुछ महीने पहले बाबूलाल अग्रवाल को रायपुर से गिरफ्तार किया गया था। ईडी की तरफ से दी गयी जानकारी के मुताबिक पूर्व IAS बाबूलाल अग्रवाल, उनके भाई, सीए सुनील अग्रवाल (जो खुद भी प्राइम इस्पात लिमिटेड में डायरेक्टर थे), सहित उनके परिवार के अन्य सदस्यों के खिलाफ अलग-अलग धाराओं के तहत कार्रवाई की गयी है।

आपको बता दें कि इससे पहले नवंबर महीने में ईडी ने गिरफ्तारी के बाद 27.86 करोड़ की संपत्ति अटैच की थी। जबकि इससे पहले भी ईडी ने पूर्व IAS की 35.49 करोड़ की संपत्ति जब्त की थी। भ्रष्टाचार के मामले में ईडी ने पिछले साल 9 नवंबर को पूर्व IAS बाबूलाल अग्रवाल को रायपुर से गिरफ्तार किया था, जिसके बाद उन्हें जेल भेज दिया गया है। बाबूलाल अग्रवाल के प्लांट, मशीन, बैंक बैलेंस व फैमली मेंबर की भी संपत्ति को ईडी ने अटैच किया है।

भ्रष्टाचार, फर्जी तरीके से ब्लैक मनी को व्हाईट मनी बनाने, सीबीआई को घूस देने, आय से अधिक संपत्ति मामले सहित कई अन्य आरोपों में घिरे बाबूलाल अग्रवाल एक दर्जन से ज्यादा धाराओं पर अलग-अलग केस रजिस्टर्ड हैं। इस मामले में ईडी का शिकंजा सिर्फ पूर्व आईएएस बाबूलाल अग्रवाल पर ही नहीं कसा है, बल्कि उनके सीए सुनील अग्रवाल और उनके भाई अशोक अग्रवाल, पवन अग्रवाल पर भी गंभीर आरोप है।

Next Story