कोरोना के चलते राज्य शिक्षक पुरस्कार पर लग गया ग्रहण….. 5 सितंबर को मिलने वाला पुरस्कार अब तक नहीं मिला प्रतिभागियों को….. चयनित शिक्षक देख रहे हैं पुरस्कार मिलने की राह !

रायपुर 18 फरवरी 2021। कोरोना के साइड इफेक्ट में से एक साइड इफ़ेक्ट यह भी है कि जिन शिक्षकों को राज्य शिक्षक पुरस्कार वर्ष 2019 के लिए चयनित किया गया था और जिन्हें 5 सितंबर 2020 को पुरस्कार मिल जाना था उन्हें आज तक राज्य शिक्षक पुरस्कार नहीं मिल पाया है यही नहीं पुरस्कार मिलने के बाद जिन नए शिक्षकों का साल 2020 के लिए चयन होता वह भी अधर में लटक गए हैं क्योंकि उनके भी नाम की सूची की घोषणा नहीं हुई है ।

वर्ष 2020 के लिए प्रस्ताव मंगाए गए थे और इसके लिए लोक शिक्षण संचालनालय से 13 अगस्त को एक पत्र भी जारी हुआ था जिसके जरिए 21 अगस्त 2020 तक राज्य कार्यालय द्वारा प्रस्ताव मंगाए गए थे लेकिन उसके बाद मामला ठंडे बस्ते में चला गया और राज्य शिक्षक पुरस्कार का वितरण ही नहीं हो सका है।

इधर जिन शिक्षकों का नाम चयन सूची में है वह अब चाहते हैं कि किसी भी हाल में सत्र समाप्त होने से पहले उन्हें यह पुरस्कार दे दिया जाए साथ ही जिन शिक्षकों का नाम आगामी सत्र के लिए प्रस्तावित होने के लिए गया है वह भी अपने नाम पर मुहर लगने की राह देख रहे हैं कुल मिलाकर कोरोना ने इस पर ग्रहण लगा दिया है और अब जब स्थिति ठीक हो रही है तो शिक्षक लोक शिक्षण संचालनालय की ओर उम्मीद लगाते हुए देख रहे हैं कि इस संबंध में अब प्रक्रिया को गति दी जाए

Spread the love