Begin typing your search above and press return to search.

शराब पीकर गाड़ी चलाना पड़ा महंगा.. एक लाख से अधिक का हुआ जुर्माना, लाइसेंस निरस्त करने परिवहन कार्यालय को भेजा प्रतिवेदन

शराब पीकर गाड़ी चलाना पड़ा महंगा.. एक लाख से अधिक का हुआ जुर्माना, लाइसेंस निरस्त करने परिवहन कार्यालय को भेजा प्रतिवेदन
X
By NPG News

रायपुर 14 सितंबर 2021. एसपी प्रशांत अग्रवाल के निर्देश पर सुगम यातायात व्यवस्था बनाने एवं उल्लंघन कर्ता वाहन चालकों पर सख्त कर्रवाई की जा रही है। शहर के चौक चौराहों पर रात में विशेष अभियान चलाकर पिछले 3 दिनों में शराब पीकर गाड़ी चला रहे 25 वाहन को जब्त कर न्यायालय में भी पेश किया गया है।

जब्त वाहन चालकों में आज 11 वाहन चालक न्यायालय में पेश हुए, जिन पर 10000-10000 का जुर्माना लगाते हुए न्यायालय द्वारा प्रकरण का निराकरण किया गया। कुल एक लाख दस हज़ार रुपये फ़ाइन काटा गया। अभी भी बहुत से शराबी वाहन चालकों का वाहन यातायात थानों में जप्त रखा हुआ है जिनका प्रकरण न्यायालय पेश किए जाने की कार्यवाही की जा रही है। इसके साथ ही शराबी वाहन चालकों का लाइसेंस निलंबन की कार्रवाई भी यातायात पुलिस करने जा रही है इसके लिए प्रतिवेदन तैयार कर क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय को भेजने की कार्रवाई की जा रही है।

साथ ही राजधानी पुलिस ने अपील की ही कि, रायपुर में चलने वाले दो पहिया, चार पहिया वाहन चालकों से अपील है कि वे यातायात नियमों का पालन करते हुए वाहन चलाएं, नशे की हालत में वाहन कदापि ना चलाएं, यातायात संकेतों का पालन करें, निर्धारित गति सीमा में ही वाहन चलाएं, रॉन्ग साइड ना चले, बिना हेलमेट दो पहिया वाहन ना चलाएं, कार चलाते समय सीट बेल्ट अनिवार्य रूप से बांधे, किसी भी प्रकार के नशीले पदार्थों का सेवन कर वाहन कदापि ना चलाएं अन्यथा रायपुर पुलिस द्वारा दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी जिसका आप स्वयं जिम्मेदार होंगे।

Next Story