Begin typing your search above and press return to search.

रायपुर मेडिकल कॉलेज की डीन डॉ0 आभा सिंह ने नौकरी छोड़ी, वीआरएस के आवेदन के साथ तीन महीने का वेतन जमा कराया

रायपुर मेडिकल कॉलेज की डीन डॉ0 आभा सिंह ने नौकरी छोड़ी, वीआरएस के आवेदन के साथ तीन महीने का वेतन जमा कराया
X
By NPG News

NPG.NEWS
रायपुर, 11 मई 2020। रायपुर मेडिकल कॉलेज की डीन डा0 आभा सिंह ने आज स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली। चूकि वे वीआरएस लेने के लिए नोटिस नहीं दी थी, इसलिए तीन महीने की सेलरी जमा करा दिया।
आभा सिंह पिछले महीने इसलिए चर्चा में आईं थीं, जब अवकाश पर जाने के दौरान स्वास्थ्य विभाग ने उन्हें डीन से हटाकर मेडिकल डायरेक्टरेट में ट्रांसफर कर दिया था। और, उनकी जगह पर डा0 विष्णु दत्त को रायपुर मेडिकल कॉलेज का डीन अपाइंट कर दिया गया। लेकिन, 24 घंटे के भीतर आदेश संशोधन करते हुए उनके अवकाश पर रहते तक विष्णु दत्त को डीन बनाने का आर्डर जारी हुआ। याने डीन से हटाए जाने का आदेश निरस्त हो गया था।
बताते हैं, छुट्टी के बाद आभा सिंह 8 मई को ज्वाईनिंग दी। और, आज आश्चर्यजनक ढंग से उन्होंने न केवल वीआरएस के लिए आवेदन लगाया बल्कि साथ ही तीन महीने नोटिस पीरियड की सेलरी जमा कर आफिस से अपना सामान समेटकर घर लौट गईं। जाहिर है, अगर पहले से वीआरएस के लिए नोटिस नहीं दी गई हो तो फिर तीन महीने की सेलरी जमा करनी होती है। इसका मतलब यह होता है कि वीआरएस की स्वीकृति में अब नोटिस की अड़चन नहीं आएगी। तथा वीआरएस स्वीकृति तक उन्हें आफिस आने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। अफसरों का कहना है कि उन्होंने स्वास्थ्य ग्राउंड पर वीआरएस अप्लाई किया है।

आभा सिंह से पहले पूर्व मुख्यमंत्री डा0 रमन सिंह के दामाद डा0 पुनित गुप्ता भी तीन महीने की सेलरी जमा कर इस्तीफा दे दिया था।
आभा सिंह छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्य सचिव एवं राज्य योजना आयोग के डिप्टी चेयरमैन अजय सिंह की पत्नी हैं।

Next Story