Begin typing your search above and press return to search.

DPI में अफसर व BEO का बाबू घूस लेते गिरफ्तार : शिक्षक से 50 हजार घूस ले रहा था DPI का सहायक संचालक….BEO आफिस का बाबू 15 हजार लेते पकड़ाया

DPI में अफसर व BEO का बाबू घूस लेते गिरफ्तार : शिक्षक से 50 हजार घूस ले रहा था DPI का सहायक संचालक….BEO आफिस का बाबू 15 हजार लेते पकड़ाया
X
By NPG News

रायपुर 23 जुलाई 2021। शिक्षा विभाग के दो घूसखोर अफसर को ACB ने रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। डीपीआई में सहायक संचालक को 50 हजार रुपये और बीईओ आफिस के लेखापाल को 15 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है। सहायक संचालक शिक्षक से पदांकन परिवर्तित करने के नाम पर रिश्वत मांग रहा था, वहीं बीईओ आफिस का बाबू जीपीएफ, ग्रेच्युटी के लिए पैसे की डिमांड कर रहा था।

जानकारी के मुताबिक रायपुर के पेंशनबाड़ा स्थित डीपीआई कार्यालय में एक शिक्षक ने शिकायत की थी, उनके पदांकन परिवर्तन के एवज में आरोपी सहायक संचालक एनके अग्रवाल 50 हजार रुपये मांग रहे थे। इस मामले में शिक्षक ने एसीबी से शिकायत की, जिसके बाद एसबी ने डीपीआई के सहायक संचालक डॉ एनके अग्रवाल के खिलाफ जांच में शिकायत को सही पाया। आज एसीबी ने अपने प्लान के मुताबिक प्रार्थी शिक्षक को 50 हजार रुपये की रकम लेकर सहायक संचालक के पास भेजा, जिसके बाद रिश्वत की रकम लेते ही एसीबी की टीम ने उन्हें धर दबोचा।

वहीं एक अन्य प्रकरण में बिलाईगढ़ बीईओ आफिस के एक बाबू को 15 हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है। शिक्षा विभाग के एक कर्मचारी के बेटे से जीपीएफ, गेच्यूटी और मेडिकल क्लेम के नाम पर पैसे की डिमांड कर रहा था। कर्मचारी का करीब 2.35 लाख रूपये निकलना था, लेकिन बाबू रथराम बंजारे लगातार पैसे मांग रहा था। आज प्रार्थी पैसे लेकर बीईओ आफिस बिलाईगढ़ के बाबू के पास पहुंचा और फिर पैसे लेते ही एसीबी की टीम ने उसे पकड़ लिया।

Next Story