डबल मर्डर : पार्टी के जिला उपाध्यक्ष और उनकी पत्नी की निर्मम हत्या…. सोते वक्त पहले गोली मारी…फिर बाहर खींचकर चाकू से गला रेत दिया…. सत्ता पार्टी के नेता की हत्या से मचा हड़कंप…

झरिया 11 अक्टूबर 2020। धनबाद(झारखंड) जिले झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता और उसकी पत्नी की बेहद ही दर्दनाक तरीके से हत्या कर दी गयी। सत्ता पार्टी के इस बड़े नेता की हत्या के बाद इलाके में सनसनी फैल गयी है।  सुदामडीह थाना क्षेत्र के गौरखुटी स्थित उनके घर पर ये वारदात हुई है। पहले तो झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के धनबाद महानगर उपाध्यक्ष शंकर रवानी (53) व उनकी पत्नी बालिका देवी (50) को घर में घुसकर गोली मारी और फिर उससे भी हत्यारों का मन नहीं भरा तो घर से बाहर खींचकर गला भी रेत दिया। शनिवार की रात उनके घर में ये वारदात हुई है, जबकि लोगों को ये जानकारी आज सुबह हुई। यहां ये बात गौर करने वाली है झारखंड में जेएमएम की ही सरकार है और हेमंत सोरेन वहां के मुख्यमंत्री है।

हत्या की वजह अब तक स्पष्ट नहीं हो पाई है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। हालांकि इसे दो परिवार के बीच की लड़ाई के रूप में देखा जा रहा है। JMM धनबाद महानगर के उपाध्यक्ष शंकर रवानी के बड़े बेटे की भी 3 साल पहले हत्या हो चुकी है। उस पर चचेरे भाई की हत्या का आरोप लगा था।

शंकर रवानी (53) और उनकी पत्नी बालिका देवी (50) का एक पुत्र है, जो बाहर रहता है। आसपास के लोगों के अनुसार, शनिवार की रात 4-5 बदमाश उनके घर में घुसे और सो रहे दंपती को गोली मार दी। इसके बाद उन्हें खींचते हुए आंगन तक लाए और धारदार हथियार से गला रेत दिया। पुलिस को मौके से तीन खोखा और चाकू मिला है।मृतक शंकर रवानी का पुत्र करण रवानी बाहर में पढ़ाई करता है. यहां उसके पिता व मां रहते थे.बताया जा रहा है कि इस दंपती ने अपराधियों से अपनी जान बचाने के लिए काफी जद्दोजहद की. अपराधियों ने पति-पत्नी की गर्दन को चाकू से रेत दिया. साथ ही किसी धारदार हथियार से शंकर रवानी के सिर पर वार भी किया. शंकर रवानी के सिर पर गहरे जख्म हैं.

बाहर से बंद था मेन गेट

घटना को अंजाम देने के बाद अपराधियों ने घर के मेन गेट को बाहर से बंद कर दिया. घर के कमरे व आंगन में चारों ओर खून के धब्बे हैं. ऐसा प्रतीत होता है कि अपराधियों ने सो रहे पति-पत्नी को पहले गोली मारी और फिर कमरे से बाहर खींचकर चाकू से गला रेत दिया। आपको बता दें कि झारखंड में जेएमएम की ही सरकार है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.