डोनाल्ड ट्रंप नतीजे स्वीकार करने को तैयार नही.. ट्रंप की जिद से अमेरिका में तनाव..ट्रंप ने किया ट्वीट – “मैं चुनाव जीत गया हूँ”

नई दिल्ली,16 नवंबर 2020।डोनाल्ड ट्रंप ने नतीजों पर संदेह करने के अब तक के रुख से अलग बिलकुल नया राग छेड़ा है। डोनाल्ड ट्रंप ने दो टूक ऐलान कर दिया है कि वे चुनाव जीत गए हैं। ट्रंप ने यह ऐलान ट्विटर के अपने अधिकृत हैंडल पर किया है।
हालाँकि इस ट्विटर हैंडल के इस ट्वीट पर ट्विटर ने अपनी टिप्पणी जोड़ी है जिसमें ट्विटर ने लिखा है कि चुनाव को लेकर सरकारी स्त्रोत इससे अलग बता रहे हैं। याने ट्विटर ने डोनाल्ड ट्रंप के दावे को ख़ारिज या कि संदिग्ध बताया है।
इस ट्वीट के ठीक पहले डोनाल्ड ट्रंप मीडिया पर
जमकर गरजे बरसे हैं। मीडिया में आ रही बाईडेन के राष्ट्रपति बनने की ख़बरों को डोनाल्ड ने फेक न्यूज मीडिया का विशेषण दिया है। ट्रंप ने मीडिया की इन ख़बरों को संविधान पर हमला क़रार दिया है।
विदित हो कि, बाईडेन को अब तक 306 इलेक्टोरल वोट मिले हैं जबकि ट्रंप को 232 इलेक्टोरल वोट मिले हैं।ट्रंप ने विस्कोन्सिन में फिर से गणना करने की माँग करते हुए पाँच राज्यों के चुनावी परिणाम को चुनौती दी है।
ट्रंप का आज का ट्वीट उन अमेरिकियो की चिंता को बढ़ाने वाला है जिसमें यह कहा गया था कि, यदि ट्रंप ने इन परिणामों को नही माना और व्हाईट हाउस से नही निकले तो क्या होगा। आज के ट्वीट के पहले डोनाल्ड ट्रंप ने माना था कि उनकी हार हुई है, लेकिन इसके साथ ही उन्होने चुनाव में धांधली का आरोप लगा दिया था।

Spread the love