आंबेडकर अस्पताल में डाक्टरों की हड़ताल ….. जेल प्रहरी की मारपीट से आक्रोशित डाक्टर स्ट्राइक पर गये…. कल से इमरजेंसी सेवा भी ठप करने की दी चेतावनी, स्वास्थ्य मंत्री ने जांच के आदेश दिये

रायपुर 23 फरवरी 2021। जेल प्रहरी और डाक्टरों के बीच हुई मारपीट के बाद अब जूनियर डाक्टर हड़ताल पर चले गये हैं। रायपुर के आंबेडकर अस्पताल में कैदी की जांच में हुई देरी से आक्रोशित जेल प्रहरी ने डाक्टर के साथ मारपीट की थी। इसी मामले को लेकर जूनियर डाक्टरों ने आज से हड़ताल का ऐलान कर दिया है। डाक्टरों का आरोप है कि जेल प्रहरी ने शराब के नशे में उनके साथ मारपीट की, गाली-गलौज की और खुलेआम तोड़फोड़ की। इस विवाद का वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हुआ था।

जूनियर डाक्टरों का आरोप है कि इस मामले में एफआईआर तो दर्ज कर लिया गया है, लेकिन जो संस्पेंशन और अन्य कार्रवाई होनी चाहिये वो नहीं की गयी है। जूनियर डाक्टरों ने आज ओपीडी और जनरल ड्यूटी नहीं करने का ऐलान किया है, लेकिन अगर 24 घंटे के भीतर बड़ा एक्शन नहीं लिया गया तो जूनियर डाक्टर कल से इमरजेंसी ड्यूटी भी नहीं करेंगे।

वहीं इस मामले में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने भी जांच के आदेश दिये हैं।

ये था पूरा मामला

दरअसल जेल प्रहरी शत्रुघ्न राव दंतेवाड़ा से रायपुर के आंबेडकर अस्पताल में  बीमार कैदी की जांच कराने लाया था। लेकिन सीटी स्कैन के लिए लगातार लेट लतीफी हो रही थी। जांच में देरी होने के चलते प्रहरी शत्रुघ्न और टेक्नीशियन के बीच विवाद हो गया, जिसके बाद आ​क्रोशित शत्रुघ्न ने टेक्नीशियन की पिटाई कर दी। विवाद का वीडियों भी सामने आया था।

Spread the love