Begin typing your search above and press return to search.

डाक्टर की कोरोना से मौत : देश में संक्रमण से डाक्टर की मौत का पहला मामला आया सामने….कोरोना संक्रमित दो IPS और 2 IAS का चल रहा है इलाज…

डाक्टर की कोरोना से मौत : देश में संक्रमण से डाक्टर की मौत का पहला मामला आया सामने….कोरोना संक्रमित दो IPS और 2 IAS का चल रहा है इलाज…
X
By NPG News

इंदौर 9 अप्रैल 2020। कोरोना से डाक्टर की मौत हो गयी। देश में किसी भी डाक्टर की कोरोना से ये पहली मौत है। डॉ. शत्रुघ्न पंजवानी एक नर्सिंग होम चलाते थे, जो पिछले दिनों कोरोना पॉजिटिव पाये गये थे और उनका उपचार पहले गोकुलदास में उसके बाद सीएचएल में चल रहा था और फिर उन्हें अरविंदों अस्पताल में शिफ्ट किया था, लेकिन गुरुवार की सुबह उनकी मृत्यु हो गई। बता दें कि कोरोनावायरस की चपेट में आकर मरने वाले भारत के पहले डॉक्टर हैं, हालांकि वह कोरोना से पीड़ित मरीजों का इलाज नहीं कर रहे थे. डॉ. पंजवानी इंदौर के रुपराम नगर में रहते थे। इंदौर की बात करें तो शहर में अभी तक अधिकृत रूप से मरने वालों की संख्या 23 तक पहुंच गई हैं।

जानकारी के मुताबिक, चिकित्सक पंजवानी कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का इलाज नहीं कर रहे थे, वह प्राईवेट प्रेक्टिस कर रहे थे। ऐसे में समझा जा रहा है कि वह किसी अन्य मरीज के चैकअप के दौरान कोविड—19 पॉजिटिव हो गये। डॉ. शत्रुधन पंजवानी का उपचार पहले गोकुलदास में उसके बाद सीएचएल में चल रहा था और फिर उन्हें अरविंदों में शिफ्ट किया था, लेकिन आज सुबह उनकी मृत्यु हो गई। डॉ. पंचवानी इंदौर के रुपराम नगर में रहते थे। आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में बुधवार तक 404 पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं और इनमें से 30 लोगों की मौत हो चुकी है।

वहीं केवल इंदौर में ही 213 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं जिनमें से 21 की मौत हो चुकी है। कोरोना संक्रमण से एक चिकित्सक की मौत का यह मामला राष्ट्रीय चर्चा का विषय बन चुका है। विशेषज्ञों का कहना है कि जब एक चिकित्सक कोरोना संक्रमण की चपेट में आ सकता है तो आम नागरिकों को तो बहुत ही सावधान होने की जरूरत है। इस संक्रमण को हल्के में कतई भी नही लेना चाहिए।

वहीं, मध्य प्रदेश में दो आईपीएस अधिकारी बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमित पाये गये हैं. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इनमें से एक अधिकारी भोपाल में पदस्थ हैं, जबकि दूसरे अधिकारी इंदौर में पदस्थ हैं. उन्होंने कहा कि हालांकि, इनमें से एक अधिकारी की दूसरी जांच रिपोर्ट ठीक आई है. इससे पहले मध्य प्रदेश में दो आईएएस अधिकारी भी कोरोना वायरस संक्रमित पाये गये हैं. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि बुधवार रात तक मध्य प्रदेश में कुल 385 लोग कोरोना वायरस संक्रमित पाये गये हैं.

Next Story