जोकोविच और नडाल इटालियन ओपन के क्वॉर्टरफाइनल में पहुंचे…

नईदिल्ली 19 सितम्बर 2020. विश्व के नंबर एक खिलाड़ी और शीर्ष वरीयता प्राप्त सर्बिया के नोवाक जोकोविच तथा गत चैंपियन स्पेन के राफेल नडाल ने लगातार सेटों में अपने-अपने मुकाबले इटालियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वॉर्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया। जोकोविच ने अपने हमवतन फिलिप क्राजिनोविक को 7-6 (7), 6-3 से हराया जबकि नडाल ने भी सर्बिया के ही खिलाड़ी दुसान लाजोविच को 6-1,6-3 से हराकर अंतिम आठ में जगह बनायी।

चार बार के इटालियन ओपन चैंपियन जोकोविच ने लगातार 14वें वर्ष इस टूर्नामेंट के क्वॉर्टरफाइनल में प्रवेश किया है। जोकोविच की एटीपी मास्टर्स 1000 टूर्नामेंटों में 61 मैचों में यह 52वीं जीत थी। जोकोविच को पिछले सप्ताह वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन के चौथे दौर में लाइन जज को बॉल मारने के कारण टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया था। जोकोविच की इस वर्ष 29 मैचों में यह 28वीं जीत है।

जोकोविच का अगला मुकाबला जर्मनी के डोमिनिक कोपफेर से होगा जिन्होंने इटली के युवा खिलाड़ी 18 वषीर्य लोरेंजो मुसेटी के इटालियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट में चल रहे स्वप्निल अभियान को थाम लिया। कोपफेर ने मुसेटी को 6-4,6-0 से हराया। इससे पहले मुसेटी ने तीन बार के ग्रैंड स्लेम चैम्पियन और विश्व के पूर्व नंबर तीन खिलाड़ी स्विट्जरलैंड के स्टेनिस्लास वावरिंका को पहले दौर में और जापान के अनुभवी खिलाड़ी केई निशिकोरी को दूसरे दौर में मात दी थी।

नडाल का अंतिम आठ में मुकाबला अर्जेंटीना के डिएगो श्वाट्र्जमैन से होगा। चौथी वरीयता प्राप्त इटली के  मातेओ बेरेटिनी ने हमवतन स्टेफानो ट्रेवॉगलिया को 7-6 (5), 7-6 (1) से हराकर अंतिम आठ में प्रवेश किया। उनका अगला मुकाबला नॉर्वे के केस्पर रुड से होगा जिन्होंने क्रोएशिया के मारिन सिलिच को 6-2, 7-6 (6) से हराया। कनाडा के डेनिस शापोवालोव और बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव भी क्वॉर्टरफाइनल में पहुंच गए हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.