love story of hottest mom of Bollywood- T Series की मालकिन दिव्या कुमार : मीडिल क्लास फैमली की लड़की यूं बन गयी दुनिया के सबसे बड़े म्यूजिक कंपनी और YouTube कंपनी का मालकिन….आजकल क्यों हो रही है इनकी इतनी चर्चा

मुंबई 28 जून 2020। T-सीरीज कंपनी की मालिक दिव्या खोसला कुमार इन दिनों बेहद चर्चा में है। खासकर टी-सीरीज के मालिक भूषण कुमार और सोनू निगम के विवाद में दिव्या ने जिस गुस्से में इंट्री ली, इसके बाद पूरा विवाद अब सोनू बनाम दिव्या का बन गया है। दिव्या का नाम आज बॉलीवुड की प्रभावशाली महिलाओं में लिया जाता है। आइए जानते हैं दिल्ली के मिडिल क्लास फैमिली की लड़की किस तरह से टी सीरीज जैसी बड़ी कंपनी की मालकिन बन गई।

Divya Khosla Kumar along with son Ruhaan dazzle at Shilpa Shetty's ...

दरअसल दिव्या कॉलेज के दिनों से ही फिल्मों का शौक रखती थी, जिसकी वजह से वो मुंबई पहुंची। दिव्या ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 2004 में बॉलीवुड फिल्म “अब तुमारे हवाले वतन साथियो” से की थी जिसमें उन्होंने श्वेता राजीव सिंह की भूमिका निभाई थी। उसी वर्ष, उन्होंने फिल्म “लव टुडे” से अपना टॉलीवुड डेब्यू किया। इसके बाद, उन्होंने फिल्म “सनम रे” के गाने “अक्कड़ बक्कड़” और “हमनी पी रक्खी हैं” में अभिनय किया। इस फिल्म के साल भर बाद ही 13 फरवरी 2005 को भूषण कुमार और दिव्या खोसला ने शादी रचा ली। दोनों की शादी वैष्णो देवी, कटरा में हुई।
2017 में, खोसला ने आशीष पांडा की लघु फिल्म “बुलबुल” में शीर्षक भूमिका निभाई। दिव्या एक सफल डायरेक्टर है जिन्होंने अपनी करियर में अनेक अच्छी फिल्मे डायरेक्ट किये हैं l दिव्या की लोकप्रियता बढ़ी तो उन्हें अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार औऱ बॉबी देओल जैसे अभिनेताओं के साथ अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों में काम मिल गया। इस फिल्म ने दिव्या की जिंदगी में एक नया मोड़ लाया।बताया जाता है कि इसी फिल्म के दौरान दिव्या की मुलाकात फिल्म के प्रोड्यूसर भूषण कुमार से हुई। हालांकि मुलाकात पूरी तरह से व्यवसायिक थी लेकिन पहली नजर में ही भूषण दिव्या पर दिल हार बैठे।
गुलशन कुमार की हत्या के बाद भूषण कुमार ही टी-सीरीज के मालिक थे। शादी के बाद भूषण की पत्नी के नाते दिव्या टी-सीरीज की मालकिन बन गयी। बॉलीवुड इंडस्ट्री में यूँ तो कई सारी म्यूजिक कंपनियां हैं, लेकिन जो सबसे ज्यादा फेमस है। उसका नाम है टी-सीरीज बॉलीवुड हो या पंजाबी म्यूजिक हर तरह के गानों के कॉपी राइट इसी कंपनी के पास होते हैं। जैसे की सब जानते हैं इस कंपनी को मशहूर गायक गुलशन कुमार ने शुरू किया था। लेकिन उनके मरने के बाद इसको उनके बेटे भूषण कुमार चला रहे हैं।

 

 

Spread the love