Begin typing your search above and press return to search.

महिला ने गाय से कर ली शादी!... महिला का दावा-पति ने लिया पुनर्जन्म, और रचा ली शादी

महिला ने गाय से कर ली शादी!... महिला का दावा-पति ने लिया पुनर्जन्म, और रचा ली शादी
X
By NPG News

नईदिल्ली 28 नवम्बर 2021. कंबोडिया के क्राटी प्रांत में रहने वाली की एक महिला के साथ हाल ही में ऐसा ही हुआ. उसने एक गाय को अपना मरा हुआ पति मानकर उससे शादी रचा ली. महिला का मानना है कि उसके पति ने गाय के रूप में जन्म लिया है. दरअसल, इस महिला ने एक गाय को अपना मरा हुआ पति मानकर उससे शादी कर ली है. महिला का मानना है कि उसके स्वर्गवासी पति ने गाय के रूप में जन्म लिया है.

कंबोडिया के क्राटी प्रांत में रहने वाली 74 साल की खिम हैंग अपने इलाके में मशहूर हैं. वो इसलिए क्योंकि महिला ने एक गाय से शादी की है. खिम का कहना है कि जब गाय पैदा हुई तो उन्होंने उसके साथ काफी वक्त बिताया. इस दौरान गाय उनका हाथ और चेहरा चाटती थी और कई बार तो वो उन्हें किस कर लेती थी. खिम का कहना है कि गाय उन्हें वैसे ही प्यार करती है जैसे उनके पति किया करते थे. इसलिए खिम को लगा कि ये गाय के रूप में उनके पति ही हैं जो लौट आए हैं.

महिला का मानना है कि गाय की सारी विशेषताएं उसके मरे हुए पति की ही तरह हैं. द सन वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार महिला की गाय के साथ शादी का कोई वीडियो तो नहीं है मगर गांव के बहुत से लोग इस बात का दावा करते हैं कि उन्होंने शादी देखी है और वो उसमें शामिल भी हुए हैं.

अब सवाल ये उठता है कि महिला को ऐसा कैसे लगा कि उनके पति पुनर्जन्म लेकर गाय के रूप में लौट आए हैं? दरअसल, जब गाय पैदा हुई तो महिला उसके साथ काफी वक्त बिताती थी. तब गाय उसका हाथ और चेहरा चाटती थी और कई बार तो वो उसके मुंह पर किस कर लेती थी. खिम ने बताया कि गाय उन्हें वैसे ही प्यार करती है जैसे उनके पति उन्हें किया करते थे. इसलिए किम समझ गईं कि वो कोई और नहीं, उनके पति ही हैं जो लौट आए हैं.

महिला अब गाय को पति समझकर ही प्यार करती है. उसने गाय को अपने पति की ही तकिया दे दी है जो उसके कमरे में रखी हुई है. यही नहीं, महिला के घर में गाय साथ में ही रहती है. खिम ने अपने बच्चों को भी यही हिदायत दी है.

उनके बेटे भी अब इस बात पर यकीन करते हैं कि गाय उनके पिता ही हैं इसलिए वो भी गाय की बहुत सेवा करते हैं. खिम ने बच्चों से कहा है कि अगर उनकी मौत भी हो जाती है तो वे लोग गाय का अच्छे से ध्यान रखें. उसे कभी ना बेचें. अच्छे से उसकी देखभाल करें जैसे खिम खुद करती हैं. और जब गाय की मौत हो जाए तो उसका अंतिम संस्कार भी एक इंसान की ही तरह किया जाए.

Next Story