npg
विविध

WhatsApp जल्द होने वाला है बंद!, जानिए कब से नहीं करेगा काम... पढ़े ये खबर

WhatsApp जल्द होने वाला है बंद!, जानिए कब से नहीं करेगा काम... पढ़े ये खबर
X

WhatsApp

नईदिल्ली 23 मई 2022 I दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाले इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप का इस्तेमाल हम में से ज्यादातर लोग हर पल एक-दूसरे से जुड़े रहने के लिए करते हैं। लेकिन अब जल्द ही व्हाट्सऐप बंद होने वाला है पढ़े पूरी खबर

दरअसल, आने वाले कुछ महीनों में iOS 10, iOS 11 के अलावा iPhone 5 और iPhone 5C के लिए WhatsApp Support बंद हो जाएगा। इस बदलती दुनिया में यूजर्स की सिक्योरिटी और सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए कंपनियां खुद को अपडेट करती हैं ताकि यूजर्स हमेशा सेफ रहें। यही वजह है कि व्हाट्सऐप ने इन ऑपरेटिंग सिस्टम और मॉडल्स के लिए अपना सपोर्ट खत्म करने का बड़ा फैसला लिया है। इस व्हाट्सऐप अपडेट के बाद ऐप में मौजूद कई फीचर्स दुनियाभर में इन आईफोन मॉडल्स को यूज करने वाले यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। इन फीचर्स में व्हाट्सऐप रिएक्शन और पैमेंट्स फीचर शामिल हो सकते हैं लेकिन फिलहाल इस बात की स्पष्ट जानकारी नहीं मिली है कि आखिर कौन-कौन से फीचर्स इस अपडेट से प्रभावित होंगे।

व्हाट्सऐप डेवलपमेंट को ट्रैक करने वाली साइट WABetaInfo के मुताबिक, ऊपर बताए गए मॉडल्स और ओएस पर चलने वाले डिवाइस में 24 अक्टूबर 2022 से व्हाट्सऐप सपोर्ट बंद हो जाएगा यानी इन यूजर्स के पास बस केवल 5 महीने और हैं। इसका मतलब आपके पास ऐसा iPhone होना चाहिए जो iOS 12 और इससे ऊपर के वर्जन पर काम हो जिससे कि आप सभी WhatsApp Features का लुत्फ उठा पाएं। आईफोन 5 और आईफोन 5सी दोनों ही मॉडल्स आईओएस 12 के साथ कम्पैटिबल नहीं है।

Next Story