Begin typing your search above and press return to search.

गांव में बाघ की एंट्री, दर्जनों मवेशियों को मारा, डीएफओ दल बल के साथ मौके पर, दहशत में ग्रामीण

गांव में बाघ की एंट्री, दर्जनों मवेशियों को मारा, डीएफओ दल बल के साथ मौके पर, दहशत में ग्रामीण
X
By NPG News

बलरामपुर-रामानुजगंज । बलरामपुर जिले के वाड्रफनगर वन परिक्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत अलका मानपुर में बाघ की धमक सुनाई दी है। गांव में घुसे बाघ ने कई मवेशियों को मौत के घाट उतार दिया है। सूचना मिलने पर डीएफओ विवेकानंद झा मौके पर पहुँचे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, गांव में पिछले साल भी बाघ ने हमला किया था। जिसके बाद कल रात भी बाघ ने गांव पहुँच कर कई मवेशियों को मार डाला। फारेस्ट कर्मचारियों की गांव के आस पास ड्यूटी लगा दी गई है। साथ ही ग्रामीणों को सतर्क रहने मुनादी करवाई जा रही है। जानकारी मिलने पर डीएफओ विवेकानंद झा भी मौके पर अमले के साथ पहुँचे। वहां पंजो के निशान तो थे पर बारिश के चलते धूल से गये थे। इसलिए पंजे के निशान को प्लास्टर ऑफ पेरिस से कास्टिंग कर अलग किया गया है। साथ ही घटना का फ़ोटो वीडियो व मृत जानवरों की स्थिति की भी फ़ोटो लेकर वन्य प्राणी विशेषज्ञ को भेजा गया। जिस पर उन्होंने पुष्टि करते हुए बताया कि इस तरह से हमला बाघ ही करता है। मृत पशुओं के शव को पशु चिकित्सालय भिजवाया गया है।

वन विभाग ग्रामीणों को मुआवजा देने की तैयारी कर रहा है। साथ ही ग्रामीणों को जंगल मे नही जाने की चेतावनी भी जारी कर रहा है। बाघ की धमक से ग्रामीण दहशत में है।

Next Story