Begin typing your search above and press return to search.

Relationship Tips: पार्टनर का प्यार है असली या नकली, निभाएगा साथ या देगा धोखा, जानने के लिए आजमाएं ये टिप्स

Relationship Tips: पार्टनर का प्यार है असली या नकली, निभाएगा साथ या देगा धोखा, जानने के लिए आजमाएं ये टिप्स
X
By NPG News

NPG DESK

Relationship Tips;; इश्क मुहब्बत में मर-मिटने और निभाने के किस्से सदियों से चले आ रहे है।हर कोई अपने प्यार को सच्चा और सात जन्मों का कहता है और भरोसे और वफादारी की कसौटी पर खरा उतरता है। आपसे दिल से इश्क करता है। आपका इस्तेमाल नहीं करता है। शॉर्ट में कहे तो आप से निस्वार्थ बेइंतहा मोहब्बत करता है। अब सवाल ये है कि कैसे जाने पार्टनर हम से सच्चा प्यार करता है या नहीं? इसके लिए कुछ टिप्स आजमा सकते हैं।

फैसले पर दोनों का बराबर अधिकार

यदि आपके रिश्ते में सभी फैसले आपका पार्टनर ही करता है तो कुछ गड़बड़ है। वह आपका फायदा उठा रहा है। यदि वह आपके विचारों और फैसलों की कदर नहीं करता तो वह आपके लिए सही पार्टनर नहीं है। एक सच्चे रिश्ते में दोनों के विचारों और फैसलों पर गौर किया जाता है। सिर्फ एक शख्स की शर्तों पर सारी चीजें नहीं होती है।

रिश्ते की वैल्यू पता करें

यदि अपने रिश्ते को सुधारने की सारी कोशिशें सिर्फ आप ही करते हैं तो भी आप गलत रिश्ते में फंस गए हैं। पार्टनर के बीच रूठना मनाना अक्सर चलता है। हमें कई बार सॉरी भी बोलना पड़ता है। लेकिन ये कोशिशें दोनों तरफ से बराबर होनी चाहिए। इससे पता चलता है कि आपको अपने रिश्ते की कितनी वैल्यू है।

रिश्ते में ईमानदारी जरूरी

एक सच्चे रिश्ते की पहचान वफादारी भी होती है। यदि आपका पार्टनर आपके आलवा बाकी लोगों को निहारता है, उनसे फ़्लर्ट करता है तो समझ जाइए यह रिश्ता ज्यादा दिन नहीं चलेगा। ये भी संभव है कि उसका कहीं अफेयर चल रहा हो। क्योंकि सभी से फ़्लर्ट करने वाले इंसान की नियत डोलते देर नहीं लगती है। इस स्थिति में आपको सावधान हो जाना चाहिए।

एक दूसरे का मान सम्मान

हर रिश्ते में मान सम्मान बहुत बड़ी भूमिका निभाता है। यदि आपका पार्टनर आपको इज्जत नहीं देता, आप से तमीज से पेश नहीं आता तो भी ये रिश्ता सच्चा नहीं होता है। एक अच्छा रिश्ता वही होता है जहां पार्टनर एक दूसरे का मान सम्मान करें। उन्हें अपनी लाइफ और समाज में अहमियत दे।

नेगेटिविटी से रहें दूर

यदि आपका साथी हर बात पर नेगेटिव हो जाता है तो भी यह संकेत है कि आपका रिश्ता ज्यादा दिन नहीं चलेगा। रिश्तों में सकारात्मकता होना बहुत जरूरी होता है। लेकिन कुछ लोग अपने पार्टनर की हर बात का जवाब नेगेटीविटी से ही देते हैं। उनका अपमान करते हैं। उन्हें बात-बात पर नीचा दिखाते हैं। उन्हें अपशब्द तक बोल देते हैं। ये चीजें एक रिश्ते को खोखला कर देती है।

Next Story