npg
विविध

खतरे में रवींद्र जडेजा का करियर, पहले कप्तानी गई, अब टीम से भी हुई छुट्टी... पढ़े

खतरे में रवींद्र जडेजा का करियर, पहले कप्तानी गई, अब टीम से भी हुई छुट्टी... पढ़े
X

नईदिल्ली 12 मई 2022 I आईपीएल के 15वें सीजन में बतौर कप्तान रहे रवींद्र जडेजा इस पूरे सीजन के बाकी बचे मुकाबलों से बाहर हो गए हैं। आलराउंडर रवींद्र जडेजा पसली की चोट के कारण बुधवार को मौजूदा आइपीएल के बाकी बचे सत्र से बाहर हो गए।

रविंद्र जडेजा सीजन की शुरुआत में टीम के कप्तान थे। उनकी कप्तानी में टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। चेन्नई को पहले चार मैचों में हार मिली। इसे बाद बैंगलोर के खिलाफ उनका खाता तो खुला लेकिन टीम निरंतर नहीं जीत पा रही थी। जिसकी वजह से 30 मई की शाम रविंद्र जडेजा ने कप्तानी फिर से महेंद्र सिंह धोनी को वापस सौंप दी। जडेजा गेंद और बल्ले के साथ ही फील्डिंग में भी जूझ रहे थे और अब उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया है। चेन्नई सुपर किंग्स को अब आईपीएल 2022 में तीन और मुकाबले खेलने हैं. प्लेऑफ की उम्मीदें बनाए रखने के लिए उसे इन तीनों मुकाबलों में किसी भी सूरत में जीत दर्ज करनी होगी. साथ ही यह भी उम्मीद करनी होगी कि आरसीबी और राजस्थान रॉयल्स अपने बाकी बचे मुकाबले हार जाए. हालांकि, इसकी उम्मीद बेहद कम है.

जडेजा के लिए आईपीएल 2022 अच्छा नहीं रहा. उन्होंने अब तक खेले 10 मुकाबले में 5 विकेट लेने के साथ 116 रन बनाए. आईपीएल शुरू होने से 2 दिन पहले ही उन्हें टीम का कप्तान बनाया गया था और उनकी कप्तानी का आगाज अच्छा नहीं रहा. चेन्नई सुपर किंग्स लगातार 4 मैच हारी. उन्होंने 8 मैच में कप्तानी करने के बाद चौतरफा दबाव के कारण बीच में ही कप्तानी छोड़ दी. उनके बाद धोनी को टीम का कप्तान बनाया गया है.

रुतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायुडू, शिवम दुबे, एमएस धोनी (विकेटकीपर/ कप्तान), ड्वेन ब्रावो, मिशेल सेंटनर, माथिसा पाथिराना, तुषार देशपांडे, क्रिस जॉर्डन, राजवर्धन हैंगरगेकर, महेश थीक्षाना, हरि निशांत, एन जगदीसन, सुभ्रांशु सेनापति, प्रशांत सोलंकी, मुकेश चौधरी, केएम आसिफ, सिमरजीत सिंह, भगत वर्मा, मोईन अली, ड्वेन प्रिटोरियस.

Next Story