Begin typing your search above and press return to search.

पं रविशंकर विवि के परिसर में बीजेपी का झंडा लगाने पर NSUI ने कुलपति के नाम सौंपा ज्ञापन, उचित कार्यवाही की मांग

पं रविशंकर विवि के परिसर में बीजेपी का झंडा लगाने पर NSUI ने कुलपति के नाम सौंपा ज्ञापन, उचित कार्यवाही की मांग
X
By Sandeep Kumar

रायपुर। छत्तीसगढ़ एनएसयूआई द्वारा आज पंडित रविशंकर विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय संयोजक हनी बग्गा के नेतृत्व में कुलपति को ज्ञापन सौंपा आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम साइंस कॉलेज मैदान में रखा गया था। इस कार्यक्रम के दौरान पंडित रविशंकर विश्वविद्यालय में भारतीय जनता पार्टी का झंडा विश्वविद्यालय परिसर में लगाया गया इसको लेकर आज एनएसयूआई के नेता हनी बग्गा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल विश्वविद्यालय के कुलपति को ज्ञापन सौंपा। इस ज्ञापन में एनएसयूआई ने बीजेपी का झंडा लगने पर अपना विरोध दर्ज कराया और ज्ञापन में कहा जिस प्रकार विश्वविद्यालय परिसर में बीजेपी का झंडा लगाया गया। इसका हम विरोध करते हैं और बीजेपी पर कार्यवाही की मांग करते हैं यदि विश्वविद्यालय बीजेपी पर उचित कार्यवाही ना करें तो एनएसयूआई को लिखित रूप से यह सूचना देगी। आने वाले समय में कांग्रेस के नेता जो संविधानिक पद पर बैठे हैं जब वह विश्वविद्यालय परिसर में आए तब हम कांग्रेस पार्टी का झंडा विश्वविद्यालय परिसर में लगाएं इस बात को कहते हुए उन्होंने कुलपति से लिखित रूप से इसकी मांग की।

राष्ट्रीय संयोजक हनी बग्गा ने कहा कि आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साइंस कॉलेज मैदान में सरकारी एवं पार्टी के कार्य से रायपुर में एक दिवसीय दौरे पर आए थे और विश्वविद्यालय परिसर के अंदर से होते हुए वह कार्यक्रम स्थल पहुंचे। यह विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए एक गौरव का विषय है पर जिस प्रकार विश्वविद्यालय के परिसर के अंदर बीजेपी के झंडे लगाए गए। वह पूरी तरीके से गलत है किसी भी शैक्षणिक संस्थान में किसी भी पार्टी विशेष का झंडा नहीं लगना चाहिए इसको लेकर आज हमने कुलपति को ज्ञापन दिया। और उनसे हमने दो मांग की कि आने वाले समय में यदि किसी कांग्रेस नेता जो संवैधानिक पद पर है वह विश्वविद्यालय में किसी भी कार्यक्रम में शामिल होते हैं तो हम भी कांग्रेस पार्टी का झंडा पूरे विश्वविद्यालय परिसर में लगाएंगे और इसकी अनुमति हम विश्वविद्यालय परिसर से लिखित रूप से मांगते हैं। यदि वह अनुमति नहीं देते तो भारतीय जनता पार्टी के ऊपर झंडा लगाने के लिए उचित कार्यवाही करें इन मांगों को लेकर हमने ज्ञापन सौंपा है और यदि इस पर उचित कार्यवाही नहीं होती तो आने वाले समय में हम आने वाले समय में विश्वविद्यालय में उग्र प्रदर्शन करेंगे।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story