Begin typing your search above and press return to search.

Manendragarh Chirmiri Bharatpur : विधायक द्वारा 37 हितग्राहियों को बेरोज़गारी भत्ता स्वीकृत कर, दिया प्रमाण पत्र

manendragarh chirmiri bharatpur news,

Manendragarh Chirmiri Bharatpur : विधायक द्वारा 37 हितग्राहियों को बेरोज़गारी भत्ता स्वीकृत कर, दिया प्रमाण पत्र
X
By NPG News

मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर। राज्य शासन की महत्वाकांक्षी बेरोज़गारी भत्ता योजना के अन्तर्गत एमसीबी ज़िले में मनेंद्रगढ़ विधानसभा अंतर्गत कुल 37 लोगों को बेरोज़गारी भत्ता स्वीकृति प्रमाण पत्र प्रदान किया गया। हितग्राहियों को भरतपुर-सोनहत विधायक गुलाब कमरो, मनेंद्रगढ़ विधायक डॉ. विनय जायसवाल और कलेक्टर पीएस ध्रुव ने कलेक्टर कक्ष में बेरोज़गारी भत्ता स्वीकृति प्रमाण पत्र प्रदान किया। विधायक कमरो ने कहा कि अधिक से अधिक युवाओं को बेरोज़गारी भत्ता के बारे में बताना है ताकि शासन की कल्याणकारी योजना का लाभ जन-जन तक पहुँचे। विधायक डॉ. विनय जायसवाल ने कह कि युवा बेरोज़गारी भत्ता लेकर अपनी शिक्षा को आगे बढ़ायें और जीवन में सफलता को प्राप्त करें। कलेक्टर ध्रुव ने सभी हितग्राहियों को बेरोज़गारी भत्ता स्वीकृत होने को बधाई दी। उन्होंने सभी को जीवन में आगे बढ़कर अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिये प्रोत्साहित किया। बेरोज़गारी भत्ता स्वीकृत होने से युवाओं के चेहरे खिल गये। उन्होंने बेरोज़गारी भत्ता प्रदान करने के लिए प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल को धन्यवाद दिया।

ज्ञातव्य है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणा के अनुसार छत्तीसगढ़ में 1 अप्रैल 2023 से बेरोजगारी भत्ता योजना लागू हो चुकी है। इस योजना के अंतर्गत पात्र हितग्राहियों को हर माह 2500 रूपए का भुगतान सीधे उनके बैंक खाते में किया जाएगा। पंजीयन कराने वाले बेरोजगारों को कौशल विकास का प्रशिक्षण भी दिया जाएगा और उन्हें रोजगार प्राप्त करने में सहायता दी जाएगी। इस योजना के लागू होने के बाद जिले के बेरोजगार युवाओं में बेरोजगारी भत्ता पाने के लिए खासा उत्साह है।

प्रमाण पत्र वितरण कार्यक्रम में मनेंद्रगढ़ नगरपालिका की अध्यक्ष श्रीमती प्रभा पटेल, उपाध्यक्ष कृष्ण मुरारी तिवारी, उपाध्यक्ष जनपद पंचायत राजेश साहू, मनेंद्रगढ़ सीएमओ इसहाक ख़ान, मण्डल संयोजक संजय श्रीवास्तव तथा अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

Next Story