npg
विविध

ख़ाकी के रंग संगी-संगिनी के संग कार्यक्रम में आईजी रतन लाल डांगी ने दिया संदेश.श्युवाओं को शिक्षा और बुर्जगों को सम्मान तभी बनेगा देश महान

ख़ाकी के रंग संगी-संगिनी के संग कार्यक्रम में आईजी रतन लाल डांगी ने दिया संदेश.श्युवाओं को शिक्षा और बुर्जगों को सम्मान तभी बनेगा देश महान
X

कोरबा, 17 दिसंबर 2021। कोरबा पुलिस के अभिनव अभियान खाकी के रंग संगी संगिनी के संग कार्यक्रम आज उरगा थाना क्षेत्र में कथरीमाल हाई स्कूल में रखा गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में आए बिलासपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक रतन लाल डांगी ने कोरबा पुलिस की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस तरह के आयोजनों से पुलिस और पब्लिक के बीच की दूरी कम हो रही है।

आईजी डांगी ने कहा, युवाओं को शिक्षा और बुजर्गाे सम्मान देने से ही गांव के साथ प्रदेश का नाम रौशन होगा। उन्होंने कहा कोरबा पुलिस परिवार इस कार्यक्रम के लिए बधाई के पात्र हैं। पुलिस परिवार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने की मुहीम निश्चित एक नया इतिहास लिखेगी। कार्यक्रम के मार्गदर्शक पुलिस अधीक्षक भोज राम पटेल ने कहा कि बुजुर्गों के सम्मान बिना बड़ा घर भी अधूरा होता होता है और उनके आशीर्वाद से कई समस्याएं अपने आप ही समाप्त हो जाती हैं।

ख़ाकी के रंग संगी- संगिनी के संग का कार्यक्रम अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा, सीएसपी योगेश साहू व उरगा थाना प्रभारी विजय चेलक के नेतृत्व में सफलता पूर्वक आयोजित हुआ। कार्यक्र में ग्राम पंचायत कथरीमाल की सरपंच केतकी बाई, ग्राम पंचायत तरदा सरपंच सुनीता मांझी, ग्राम पंचायत जोगिपाली सरपंच वीरसिंह बिंझवार, ग्राम पंचायत कनकी सरपंच बिहारीलाल मझवार,ग्राम पंचायत गुमिया के सरपंच सीता बाई बीयर सहित गणमान्य नागरिक कार्यक्रम में उपस्थित रहे। कार्यक्रम में अतिथिगण का स्वागत मुख्य द्वार पर पारम्परिक लोक नृत्य कर्मा नृत्य के साथ हुआ।

कार्यक्रम में स्कूल के छात्र छात्राओं द्वारा आरती एवं पुष्प वर्षा कर आईजी रतन लाल डांगी एवं एसपी भोजराम पटेल का स्वागत किया गया। अतिथिगण का स्वागत के बाद पुलिस कप्तान भोजराम पटेल ने अपने गुरतुर भाखा छत्तीसगड़ी बोली में उद्बोधन करते हुए कहा कि अपने गाँव के सभी बुजुर्गों का आदर सम्मान करना चाहिए। नारी शक्ति का सम्मान करना चाहिए। बालिका पढ़ेगी तो एक तीन परिवार की विकास करती है। पटेल ने कहा, लोगों को हेलमेट पहनकर गाड़ी चलाना चाहिए, जीवन की सुरक्षा ज़रूरी।

पुलिस की सामाजिक पहल

उरगा पुलिस के इस सामाजिक पहल पर प्रशंसा करते हुए आईजी बिलासपुर रतन लाल डांगी ने कहा कि कोरबा पुलिस के सामुदायिक पुलिस का रंग अब पब्लिक पर दिखने लगा है। उन्होंने कर्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि उरगा पुलिस के इस तरह के आयोजन से निश्चित ही खाकी की एक अलग छवि बनी है। उन्होंने पुलिस के कार्यक्रम की सराहना और बधाई दी। उन्होंने पुलिस परिवार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने की अपील की।

1000 वृद्धजनों का कंबल और श्रीफल

कार्यक्रम में अतिथिगण द्वारा सभी 1000 वृद्धजनों को कंबल श्रीफल से सम्मान किया। थाना उरगा के विभिन्न ग्रामों से आए युवाओं को 200 नग हेलमेट वितरण किया गया साथ ही स्कूल के राष्ट्रीयस्तर के खिलाड़ियों का सम्मान किया गया।

नशा ला छोडव जी का दिया संदेश

कार्यक्रम में उपस्थित ग्रामीण को सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से ...पुलिस के बात ला मानो जी नशा ला छोडव जी हेलमेट पहनकर गाड़ी चलाओ जी छत्तीसगढ़ी गाना के साथ कार्यक्रम कर लोगों को जागरुक किया गया। इस अवसर पर विद्यालय प्रबंधन कमेटी एवं प्राचार्य टीआर रत्नाकर, अनिल द्विवेदी एवं समाजसेवी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन श्रीमति ज्योति शर्मा एवं आभार प्रदर्शन उरगा थाना प्रभारी विजय चेलक ने किया।

Next Story