npg
विविध

सबसे अमीर बनने के मामले में मुकेश अंबानी के करीब पहुंचे गौतम अडानी, बस इतना रह गया फासला...जानिए कितनी है संपत्ति

सबसे अमीर बनने के मामले में मुकेश अंबानी के करीब पहुंचे गौतम अडानी, बस इतना रह गया फासला...जानिए कितनी है  संपत्ति
X

मुंबई 25 नवम्बर 2021. एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी को अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी से कड़ी टक्कर मिलती दिखाई दे रही है. रिलायंस समूह के शेयरों में गिरावट और अडानी समूह के शेयरों में मजबूती की वजह से दोनों में फासला बहुत कम रह गया है. पिछले कुछ दिनों में रिलायंस इंडस्ट्री के शेयरों में गिरावट देखने को मिली है. दूसरी तरफ अडानी ग्रुप के कारोबार में लगातार बढ़ोतरी के बाद उनका ग्राफ तेजी से ऊपर जा रहा है. ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स के मुताबिक गुरुवार 25 नवंबर को मुकेश अंबानी की नेटवर्थ घटकर 89.7 अरब डॉलर (करीब 6.68 लाख करोड़ रुपये) रह गई है. दूसरी तरफ गौतम अडानी की संपत्त‍ि बढ़कर 89.1 अरब डॉलर (करीब 6.64 लाख करोड़ रुपये) तक पहुंच गई है.

मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की संपत्ति में बुधवार को 1.32 अरब डॉलर यानी 9,841 करोड़ रुपये की कमी दर्ज की गई. वहीं, इसी दिन अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी की संपत्ति 37.5 करोड़ डॉलर यानी 2,795 करोड़ रुपये बढ़ी.

रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि संपत्ति में गिरावट आने के बाद भी मुकेश अंबानी एशिया के सबसे बड़े अमीर हस्तियों में अब भी टॉप पर हैं और दुनिया के अमीर लोगों की सूची में 12वें पायदान पर बने हुए हैं. वहीं, गौतम अडानी एशिया के दूसरे और दुनिया के अमीर व्यक्तियों में 13वें स्थान पर कायम हैं.

हालांकि, मीडिया की खबरों में बुधवार को इस बात की चर्चा की जा रही थी कि संपत्ति के मामले में गौतम अडानी ने मुकेश अंबानी को पीछे छोड़ दिया है, लेकिन ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स जारी होने के बाद इस बात की पुष्टि हो गई कि गौतम अडानी मुकेश अंबानी से अब भी पीछे हैं. ब्लूमबर्ग रोजाना दुनिया भर के अरबपतियों की सूची जारी करता है.

Next Story