Begin typing your search above and press return to search.

शानदार फीचर: अब लापता बच्‍चों को खोजने में मदद करेगा इंस्‍टाग्राम, नया फीचर देगा अलर्ट... जानिए कैसे करेगा काम

शानदार फीचर: अब लापता बच्‍चों को खोजने में मदद करेगा इंस्‍टाग्राम, नया फीचर देगा अलर्ट... जानिए कैसे करेगा काम
X
By NPG News

नईदिल्ली 04 जून 2022 I सोशल मीडिया साइट इंस्‍टाग्राम भी अब लापता बच्‍चों को खोजने में मदद करेगा. इसकी मदर कंपनी मेटा ने इस सप्‍ताह की शुरुआत में कहा था कि इंस्‍टाग्राम के साथ नया फीचर एम्बर जोड़ा जाएगा जो लापता बच्‍चों वाले एरिया में लोगों तक नोटिफिकेशन के जरिये संदेश पहुंचाएगा.

दरअसल, इंस्टाग्राम ने घोषणा की है कि वह प्लेटफॉर्म पर एम्बर अलर्ट लॉन्च कर रहा है, जो लोगों को अपने क्षेत्र में लापता बच्चों के नोटिस देखने और शेयर करने की अनुमति देगा.यह फीचर शुरू हो गया है और आने वाले हफ्तों में दक्षिण अफ्रीका, ताइवान, यूक्रेन, यूके, यूएई और यूएस सहित 25 देशों में पूरी तरह से उपलब्ध हो जाएगा. कंपनी ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, हम पहली बार इंस्टाग्राम पर एम्बर अलर्ट ला रहे हैं. एम्बर अलर्टस किसी खास एरिया में इंस्‍टाग्राम यूज करने वालों को एक्टिवेट करता है. जैसे ही संदेश यूजर के पास पहुंचता है तो यह तकनीक आपको बताती है कि आपके एरिया में लापता बच्‍चे की तलाश की जा रही है. यह तकनीक यूजर की प्रोफाइल पर लिखे शहर को पहचानकर उसे संदेश भेजती है. इसके लिए आईपी एड्रेस और लोकेशन सर्विस जैसी तकनीक की भी मदद ली जाती है. यूजर को भेजे जाने वाले अलर्ट में लापता बच्‍चे की फोटो, उसका विवरण, जिस जगह से लापता हुआ है उसकी जानकारी के अलावा अन्‍य खास संदेश भी शामिल होते हैं. आप चाहें तो इस संदेश को अपने दोस्‍तों को भी फॉरवर्ड कर सकते हैं, ताकि लापता बच्‍चे की तलाश में और लोग शामिल हो सकें.

इन देशों में लागू किया गया है. ऑस्‍ट्रेलिया, बेल्जियम, बुल्‍गेरिया, कनाडा, एक्‍वाडोर, ग्रीस, ग्‍वाटेमाला, आयरलैंड, जमैका, कोरिया, लिथुआनिया, लग्‍जमबर्ग, मलेशिया, माल्‍टा, मेक्सिको, नीदरलैंड, न्‍यूजीलैंड, रोमानिया, दक्षिण अफ्रीका, ताइवान, यूक्रेन, यूके, यूनाइटेड अरब अमीरात और अमेरिका में लागू की गई है.

Next Story