npg
विविध

DSP ने महिला कॉन्स्टेबल से किया रेप, फिर कहा- माफ कर दो वरना सुसाइड कर लूंगा... पूर्व सरपंच भी था शामिल

DSP ने महिला कॉन्स्टेबल से किया रेप, फिर कहा- माफ कर दो वरना सुसाइड कर लूंगा... पूर्व सरपंच भी था शामिल
X

कोटा 2 दिसम्बर 2021. राजस्थान के कोटा पुलिस के डीएसपी और पूर्व सरपंच पर गैंगरेप का आरोप लगा है. पीड़िता महिला कॉन्स्टेबल ने बोरखेड़ा पुलिस में मामला दर्ज करवाया है, जिसके बाद कोटा में निलंबित चल रहे पुलिस उपाधीक्षक और पूर्व सरपंच के खिलाफ गैंगरेप का मामला दर्ज हुआ है। दोनों के खिलाफ एक महिला कांस्टेबल ने परिवाद दिया है। 2 दिन पहले यह परिवाद कोटा पुलिस अधीक्षक को दिया गया था। इसके बाद कोटा शहर के बोरखेड़ा थाने में निलंबित पुलिस उपाधीक्षक और पूर्व सरपंच के खिलाफ गैंगरेप का मामला दर्ज किया गया है।

डीएसपी विजय शंकर शर्मा पर पहले भी इस तरह के आरोप लग चुके हैं। 2 महीने पहले ही डिप्टी को उनके खराब आचरण के कारण निलंबित किया गया था। महिला कॉन्स्टेबल ने शिकायत में बताया कि कोटा ग्रामीण क्षेत्र के निलंबित डीएसपी विजय शंकर ने उसके साथ रेप किया है। डीएसपी और पूर्व सरपंच बद्री आर्य उसे मथुरा (UP) और वृंदावन (UP) लेकर गए। वहीं गैंगरेप किया। पीड़िता का यह भी आरोप है कि इस वारदात के बाद डीएसपी विजय शंकर उसके घर आए और माफी मांगी। माफ नहीं करने पर सुसाइड करने तक की धमकी दी।

पीड़िता ने 26 नवंबर को SP को शिकायत की थी। उसने बताया कि 12 नवंबर को ट्रेन से मथुरा पहुंची थी। जहां बद्री आर्य ने उसे फोन किया और उसे रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर बुलाया। वहां उनके साथ विजय शंकर शर्मा भी मौजूद थे। उसे डरा-धमका कर मथुरा से एक गाड़ी में बैठाकर जतीपुरा चले गए। यहां परिक्रमा के बाद उसे वृंदावन ले जया गया, जहां धर्मशाला में विजय शंकर ने रेप किया। 25 नवंबर को दोनों घर आए। विजय शंकर ने माफी मांगी और माफ नहीं करने पर सुसाइड की धमकी दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर इसकी जांच DSP स्तर के अधिकारी को सौंपी है।

पुलिस ने प्रकरण में विजय शंकर शर्मा और बद्री आर्य के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की है। इस पूरे मामले की पुष्टि कोटा शहर के पुलिस अधीक्षक डॉ. विकास पाठक ने की है। एसपी ने कहा कोटा शहर पुलिस उपाधीक्षक (CO-2) को मामले की जांच सौंपी है। महिला कांस्टेबल के 164 के बयान हो चुके हैं। पुलिस अधीक्षक डॉ. पाठक ने कहा पुलिस पूरे मामले की तफ्तीश कर रही हैं। पुलिस अधीक्षक ने कहा 3 से 4 दिन पहले मामला दर्ज किया गया है।

Next Story