npg
विविध

इस्तीफा बिग ब्रेकिंगः मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने दिया इस्तीफा, फ्लोर टेस्ट के 13 घंटे पहले फेसबुक लाइव के जरिये उद्धव ने किया इस्तीफे का ऐलान, जेल में बंद विधायक देशमुख और मलिक भी होंगे शामिल

इस्तीफा बिग ब्रेकिंगः मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने दिया इस्तीफा, फ्लोर टेस्ट के 13 घंटे पहले फेसबुक लाइव के जरिये उद्धव ने किया इस्तीफे का ऐलान, जेल में बंद विधायक देशमुख और मलिक भी होंगे शामिल
X

मुंबई, 29 जून 2022। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने फ्लोर टेस्ट से 13 घंटे पहले इस्तीफे का ऐलान कर दिया। उन्होंने फेसबुक लाइव के जरिये जनता को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने इस्तीफे की घोषणा कर दी। सुप्रीम कोर्ट ने आज देर शाम राज्यपाल के आदेश पर रोक लगाने से इंकार करते हुए कल सुबह 11 बजे विधायकों का फ्लोर टेस्ट कराने का आदेश दे दिया।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद उद्धव ठाकरे की रही-सही उम्मीद भी खतम हो गई। फैसले की जानकारी मिलते ही खबर आई कि उद्धव फेसबुक लाइव से जनता को संबोधित करेंगे। तभी से उनके इस्तीफे की अटकलें शुरू हो गई। और वैसा ही हुआ।

तमाम कोशिशों के बाद भी महाराष्ट्र की महाअघारी सरकार ने बागी विधाकयों को मनाने में नाकाम हो गई। इसके लिए सारे सियासी हथकंडे अपनाए गए। भावुक अपील के साथ ही धमकी भरे शब्दों का इस्तेमाल किया गया। मगर बात बनी नहीं। जैसे-जैसे समय निकल रहा था, उद्धव सरकार की विदाई तय होती जा रही थी।

सुप्रीम कोर्ट ने कल फ्लोर टेस्ट के लिए जेल में बंद विधायक और पूर्व मंत्री अनिल देशमुख और मलिक को भी शामिल होने की अनुमति दी है।

फेसबुक लाइव में ठाकरे ने कहा, सीएम उद्धव ने कहा कि हमने लोगों के फायदे के लिए काम किया। सबका आशीर्वाद हमारे साथ है। मुझे आश्चर्य है कि जिसको हमने सबकुछ दिया वो खिलाफ और जिसे कुछ नहीं दिया वो साथ है। अच्छे कामों पर लोगों की नजरे हैं। सीएम उद्धव ने अपने संबोधन में कहा कि हमारे कार्यकर्ताओं ने मेहनत की। सीएम उद्धव ने सोनिया गांधी और शरद पवार को धन्यवाद दिया। हमने औरंगाबाद का नाम बदला। हमने किसानों का कर्ज माफ किया। राज्यपाल जी का भी धन्यवाद। राज्यपाल ने एक खत पर ऐक्शन लिया और फ्लोर टेस्ट के लिए कहा। बागियों की नाराजगी किस बात की है। शिवसैनिकों को नोटिस भेजा जा रहा है। सूरत, गुवाहाटी जाकर नाराजगी जाहिर की जा रही है।

Next Story