Begin typing your search above and press return to search.

Boys Good Habbits: जिन लड़कों में होती है ये आदतें, वो अपनाएं ये ट्रिक्स, सपने में भी दूर नहीं जाएगी आपकी गर्लफ्रेंड...

Boys Good Habbits: जिन लड़कों में होती है ये आदतें, वो अपनाएं ये ट्रिक्स, सपने में भी दूर नहीं जाएगी आपकी गर्लफ्रेंड...
X
By NPG News

Boys Good Habbits : लड़कों में लड़कियों की तुलना में ज्यादा पसीना आता है, ज्यादातर मामलों में ये हार्मोन्स के कारण होता है। यदि आप नियमित रूप से वर्क आउट करते हैं तो आपकी पसीने की ग्रंथियां ज्यादा काम करती हैं जिससे शरीर से पसीने की बदबू आने लगती है।लेकिन ये सच है कि पसीने में फेरोमोन्स होता है जो कि विपरीत सेक्स को आकर्षित करते हैं, ये भी सच है कि यदि आपके शरीर पर पसीना ज्यादा आता है तो बैक्टीरिया ज्यादा पैदा है जिससे शरीर से बदबू आती है और स्किन में खुजली होती है। बहुत से लोग पहले से जानते हैं कि परफ्यूम्स और डियोरडेंट इस्तेमाल करने से शरीर से बदबू नहीं आती है। कुछ ऐसे टिप्स हैं जिन्हें अपनाकर आप नैचुरली रूप से अच्छी खुशबू पा सकते हैं और अपनी गर्लफ्रेंड को बदबू की वजह से दूर जानें से रोक सकते है।

ब्वॉयज अपने मोचे को रोज धोएँ

अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड के साथ डेट पर डैसिंग और स्मार्ट बन कर जा रहे है और कुछ देर बाद आपके जुराब या मोजे से बदबू आने लगती है तो कैसा लगेगा ।जब इस वजह से आपकी डेट खराब हो जाए। इसके लिए एक ही जोड़ी जुराब को रोजाना पहनने से भी शरीर से बदबू आती है। अपने जुराबों को नियमित रूप से धोएं और रोजाना जुराब बदलें।

ब्वॉयज रोज सुंगधित साबुन से नहाएं

आप साबुन से रोज नहाते होंगे, लेकिन एक बार बैक्टीरियारोधी साबुन का इस्तेमाल करें। इससे नहाने से शरीर के बैक्टीरिया मर जाते हैं और पसीना कम बनता है जिससे शरीर से बदबू नहीं आती है।

ब्वॉयज सूती के कपड़े पहने

गर्मी में लड़कों को ज्यादातर कॉटन के टी शर्ट या शर्ट पहनने चाहिए। ये पसीने को जल्दी सोख लेते हैं और आपके अंडरऑर्म्स को फ्रेश करते हैं,इससे बदबू पैदा नहीं होती है। ये तो बहुत आसान उपाय है जिसे आप इन गर्मियों अपनाकर अपनी गर्लफ्रेंड को पास ला सकते है।

ब्वॉयज अंडरऑर्म्स को साफ रखें

गर्ल्स की तुलना में ब्वॉयज में आर्म्स के पास ज्यादा बाल होते है। जिससे बदबू आती है। इसलिए दिन में दो या तीन बार यहां की सफाई करनी चाहिए और उस जगह की अच्छे से सफाई वीक में एकबार करनी चाहिए। लड़के करें डियोरडेंट का इस्तेमाल- डियोरडेंट अलग-अलग तरह के होते हैं । कुछ में केवल खुशबू होती है तो कुछ ऐसे होते हैं जो बैक्टीरिया के खिलाफ काम करते हैं। साथ ही कुछ पसीने की ग्रंथियों को ही बंद कर देते हैं । रोल ऑन की जगह स्प्रे करने वाले डिओड्रैंट बेहतर माने जाते हैं।

Next Story