Begin typing your search above and press return to search.

बेहद अनोखा है इस कपल का वेडिंग कार्ड, देखकर चकरा जाएगा आप का दिमाग...लोग बोले- शादी कार्ड है या 'दवाई का पत्ता'

बेहद अनोखा है इस कपल का वेडिंग कार्ड, देखकर चकरा जाएगा आप का दिमाग...लोग बोले- शादी कार्ड है या दवाई का पत्ता
X
By NPG News

डेस्क I शादी किसी की भी लाइफ का सबसे अहम हिस्सा होता है. इसे यादगार बनाने के लिए लोग तरह-तरह के तरीके के अपनाते हैं. इस बीच सोशल मीडिया पर एक अनोखा वेडिंग कार्ड चर्चा में है. इस कार्ड को स्टॉक मार्केट वाले अंदाज में तैयार करवाया गया है. इसे देखकर कुछ यूजर्स ने कहा कि यह मेहमानों को कैसे समझ आएगा.

वेडिंग कार्ड के मुताबिक, कपल महाराष्ट्र के नांदेड़ के रहने वाले हैं. दूल्हे का नाम डॉ. संदेश और दुल्हन का नाम डॉ. दिव्या बताया गया है. कार्ड में दूल्हे के नाम के आगे मेडिसिन लिमिटेड और दुल्हन के नाम के आगे एनेस्थीसिया लिमिटेड लिखा है.स्टॉक मार्केट वाले अंदाज में तैयार इस वेडिंग कार्ड में सबसे ऊपर नामी इन्वेस्टर्स झुनझुनवाला, वॉरेन बफेट और हर्षदयाल मेहता का नाम लिखा हुआ है. आमंत्रित गेस्ट को 'इन्वेस्टर्स' की संज्ञा दी गई है. इतना ही नहीं कार्ड में दोस्तों और परिवार के लोगों को 'रिटेल इन्वेस्टर्स' कहा गया है. विवाह की विभिन्न रस्मों को भी शेयर बाजार में प्रयोग किए जाने शब्दों से दर्शाया गया है, जैसे- 'संगीत' को रिंगिंग बेल, 'रिसेप्शन' को 'इंटरिम डिविडेंड पेआउट' और 'फेरों' को 'लिस्टिंग सेरेमनी' लिखा गया है. वेडिंग वेन्यू को 'स्टॉक एक्सचेंज' का नाम दिया गया है. सभी रस्मों की बाकायदा डेट भी लिखी हुई है.

इंस्टाग्राम पर इस अनोखे वेडिंग कार्ड को 'द स्टॉक मार्केट इंडिया' नाम के पेज से शेयर किया गया है. इसके कैप्शन में लिखा है- 'एक डॉक्टर का विवाह निमंत्रण पत्र जो शेयर बाजार का कट्टर प्रशंसक लगता है.' इस पोस्ट को अब तक 5 हजार से ज्यादा लाइक मिल चुके हैं. सैकड़ों लोगों ने इस पर प्रतिक्रिया दी है.किसी ने इसे बहुत ज्यादा इनोवेटिव कहा तो किसी ने कपल को स्टॉक मार्केट फैन बयाया. एक यूजर ने कमेंट में लिखा- अगले स्तर का शेयर बाजार क्रेज. दूसरे ने लिखा- सुर्खियां बटोरने का नायाब तरीका. एक और शख्स ने कहा- पढ़कर तो मेरा दिमाग चकरा गया.गौरतलब है कि कुछ समय पहले एक शख्स ने अपनी शादी का कार्ड 'दवाई के पत्ते' जैसा बनवाकर खूब सुर्खियां बटोरी थीं. पहली नजर में लोगों लगा कि यह शादी का कार्ड नहीं बल्कि किसी दवाई की स्ट्रिप है. लोग अगर-मगर में उलझे थे लेकिन बाद में ये कन्फर्म हो गया था कि ये शादी का कार्ड ही था.

Next Story