Begin typing your search above and press return to search.

Airtel 5G सर्विस: कंपनी ने दी बड़ी जानकारी, सस्ते में मिलेगी 5G सर्विस!.... जानिए क्या है दाम

Airtel 5G सर्विस: कंपनी ने दी बड़ी जानकारी, सस्ते में मिलेगी 5G सर्विस!.... जानिए क्या है दाम
X

airtel

By NPG News

नईदिल्ली I 5G स्पेक्ट्रम नीलामी के बाद अब 5G सर्विस ज्यादा दूर नहीं है. जियो और एयरटेल ने 5G नेटवर्क लॉन्चिंग की प्रक्रिया तेज कर दी है. जहां तक सवाल एयरटेल का है, तो कंपनी इस महीने ही अपनी सर्विस लॉन्च कर सकती है. कंपनी ने पहले ही साफ कर दिया है कि वह अपनी 5G सर्विस रोलआउट की शुरुआत इस महीने यानी अगस्त में कर देगी. अभी तक Airtel 5G Launch की डेट कन्फर्म नहीं हुई है.

हालांकि अब तक Airtel 5G Launch की डेट कंफर्म नहीं है. एयरटेल के वीपी (वायस चेयरमैन) अखिल गुप्ता ने हाल ही में दिए गए एक इंटरव्यू में एयरटेल प्लान्स की जानकारी दी है. उन्होंने प्लान्स की कीमत पर खुलकर तो कुछ नहीं बताया है लेकिन प्राइस का हिंट जरूर दिया है. अखिल कहते हैं, ' ऐसा हो सकता है कि Airtel अपने कंज्यूमर्स से 5G के लिए प्रीमियम चार्ज ना ले, लेकिन इस सर्विस को हाई-प्राइस्ड टैरिफ प्लान्स के साथ प्रोवाइड करवाया जा सकता है.'

जानकारी के अनुसार कंपनी शुरुआत में ही 5G सर्विस को हायर प्लान्स ऑफर करेगी. जिससे एयरटेल आसानी से ARPU (एवरेज रेवेन्यू पर यूजर) के टार्गेट को हासिल कर पाए. बता दें, वित्त वर्ष 2023 की पहली तिमाही में कंपनी का ARPU 183 रुपये था. 5G प्लान की कीमतों में इजाफा और महंगे प्लान की वजह से कंपनी का ARPU आसानी से 200 रुपये पहुंच जाएगा. कंपनी ने पिछले साल के अंत में ही कीमतों को बढ़ाया था. जिसके बाद उनका ARPU 20 प्रतिशत से बढ़कर 25 परसेंट हो गया था. बता दें, फिलहाल एयरटेल का ARPU इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा है. अब कंपनी के 5G लॉन्च के साथ ही ARPU को और बेहतर उछाल मिलेगा. Airtel ने 900 MHz (n8), 1800 MHz (n3), 2100MHz (n1), 3300 MHz (n78) और 26 GHz (n258 mm Wave) 5G बैंड्स को खरीदा है.

Next Story