npg
विविध

शादी के 10 बाद दुल्हन की खुली पोल, किसान ने रचाई शादी... जानिए क्या है पूरा मामला

शादी के 10 बाद दुल्हन की खुली पोल, किसान ने रचाई शादी... जानिए क्या है पूरा मामला
X

राजस्थान बाड़मेर 13 जनवरी 2022 I राजस्थान में बाड़मेर पुलिस ने एक दुल्‍हन और उसके साथी को गिरफ्तार किया है. दुल्‍हन पर आरोप है कि उसने दलाल के माध्‍यम से पहले तीन लाख रुपए लिए और फर्जी तरीके से शादी की. बाद में एक और खुलासा हुआ कि वह पहले से शादीशुदा है और दो बच्‍चों की मां है. दुल्‍हन शादी करने के बाद भागने की फिराक में थी. पुलिस ने आरोपी दुल्‍हन को गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी के अनुसार, बाड़मेर जिले के एक शख्‍स की शादी नहीं हो रही थी. इसी दौरान इस शख्‍स की जुझाराम नाम के शख्‍स से मुलाकात हुई. उसने इस शख्‍स से कहा कि वह शादी तो करवा देगा. लेकिन इसके लिए उसे तीन लाख रुपए देने होंगे. इसके बाद शादी के लिए इच्‍छुक शख्‍स अपने भाई से बात करता है. सब तय होने के बाद 27 दिसंबर को बाड़मेर की कोर्ट में दोनों शादी कर लेते हैं.

जानकारी के मुताबिक सोनू और जसवंत सिंह नाम के दो लोगों ने कोतू बाई नाम की लड़की की शादी बारमेड़ के रामदेवरिया के रहने वाले उम्मेदराम से करवाई जिसके ऐवज में उन्होंने 3 लाख रूपये लिए. 27 दिसंबर को 3 लाख रूपये देकर उम्मेदराम से कोतू बाई की शादी हुई. बारमेड़ के दलाल जुंझाराम के जरिए जलालाबाद के सोनू और जसवंत सिंह ने तीन लाख रूपये लिए लेकिन शादी के बाद उम्मेदराम को पता चला कि वो लड़की जिससे उसकी शादी हुई है वो पहले से शादीशुदा है और उसके दो बच्चे भी हैं. उम्मेदराम और उसके परिवार को पूरा पूरा माजरा समझ आ गया और उन्होंने पुलिस को इस घटना की सूचना दी. महिला जब भागने की फिराक में थी तो पुलिस ने उन्हें धर दबोचा. महिला को भगाने के लिए पंजाब से एक और लड़की आई थी.

बाड़मेर शहर कोतवाल उगमराज सोनी ने बताया कि गत 27 दिसंबर को 3 लाख रुपये लेकर इस महिला ने उम्मेदाराम से विवाह किया था और पीड़ित को पता चला है कि यह पहले से शादीशुदा है और 2 बच्चों की मां है. अब जब यह भागने की फिराक में थी तो इसे हिरासत में ले लिया गया है. इस पूरे मामले पर कोतवाली थानाधिकारी उगमराज सोनी ने बताया कि एक महिला उसके साथी को हिरासत में लिया गया है. इन दोनों पर आरोप है कि फर्जी तरीके से शादी की गई लाखों दलालों ने लेकर शादी करवाई थी. पीड़ित की रिपोर्ट के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. दलालों की तलाश जारी है. दोनों महिलाओं से पूछताछ की जा रही है. शादीशुदा महिला ने यह स्वीकार किया है कि पहले भी उसकी शादी हो रखी है और पंजाब की रहने वाली है.

Next Story