Begin typing your search above and press return to search.

कोच पर महिला क्रिकेटर ने लगाया यौन शोषण का आरोप, किया गया निलंबित..

कोच पर महिला क्रिकेटर ने लगाया यौन शोषण का आरोप, किया गया निलंबित..
X
By NPG News

डेस्क 18 जून 2022. पाकिस्तान में महिला क्रिकेटर के साथ छेड़खानी का मामला सामने आया है। एस मामले के सामने आने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने महिला टीम के कोच को निलंबित कर दिया है. एक महिला क्रिकेटर ने मुल्तान क्षेत्र के कोच नदीम इकबाल पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया है.नदीम अपने समय के प्रसिद्ध तेज गेंदबाज थे और उन्होंने उसी टीम के लिए प्रथम श्रेणी पदार्पण किया जिसके लिए महान तेज गेंदबाज वकार युनूस खेलते थे.

पीसीबी के एक अधिकारी ने कहा कि उन्होंने इस मामले की जांच शुरू कर दी है ताकि यह पता लगाया जा सके कि क्या नदीम ने बोर्ड के साथ अपनी नौकरी की शर्तों का उल्लंघन किया है. अधिकारी ने कहा कि जाहिर तौर पर हम ऐसी कोई आपराधिक जांच नहीं कर सकते जो पुलिस को करनी है, लेकिन हमारी जांच से पता चलेगा कि क्या उसने हमारे अनुबंध की शर्तों का उल्लंघन किया है.

पीड़ित महिला क्रिकेटर ने पुलिस को दी शिकायत में दावा किया है कि वह कुछ साल पहले मुल्तान में पीसीबी महिला ट्रायल के लिए गयी थी जब नदीम वहां मौजूद कई कोच में से एक थे. पीड़िता ने यहां जारी वीडियो संदेश में कहा कि उसने मुझे महिला टीम में चुनने और बोर्ड में नौकरी दिलाने का वादा किया और मेरे करीब आ गया.

महिला ने आगे आरोप लगाया कि इस दौरान वह मेरा यौन शोषण करता रहा और इसमें उसके कुछ दोस्त भी शामिल थे. उसने मेरा वीडियो भी बना लिया और बाद में ब्लैकमेल करता रहा. इससे पहले 2014 में, पांच युवा महिला क्रिकेटरों ने मुल्तान के एक निजी क्रिकेट क्लब के अधिकारियों पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था.

पाकिस्तान क्रिकेट में ऐसा पहली बार नहीं हुआ है. 2014 में पांच युवा महिला खिलाड़ियों ने मुल्तान के एक निजी क्रिकेट क्लब के अधिकारियों पर यौन शोषण का आरोप लगाया था.

Next Story