ज़मीन बँटवारे का विवाद.. भाई ने बेटे के साथ मिलकर भाई को कुल्हाड़ियों से काट डाला.. अस्पताल में मौत.. आरोपी हिरासत में लेकिन किए पर कोई अफ़सोस नही

जशपुर,9 सितंबर 2020। ज़मीन के स्वामित्व को लेकर अरसे से चला आ रहा विवाद खूनी रुप ले लिया। क़रीब 84 डिसमिल खेतिहर ज़मीन को लेकर चल रहे विवाद में बड़े भाई ने बेटे के साथ मिलकर छोटे भाई पर उसी खेत में कुल्हाड़ियों से हमला कर हाथ पाँव काट दिया। बुरी तरह घायल छोटे भाई की उपचार के दौरान अंबिकापुर में मौत हो गई। इधर पुलिस हिरासत में मौजुद हत्यारोपी पिता पुत्र को अपने किए पर ना शोक है ना अफ़सोस।

घटना बगीचा थाने से कटकेला गाँव की है जहां गणेश यादव और उसके भाई खिरोधर यादव के बीच बँटवारे को लेकर विवाद चल रहा था। भाईयों के बीच बँटवारे का विवाद अदालती चौखट चढ़ चुका था और केस चल रहा था। गणेश यादव का मानना था कि बँटवारा नही हो रहा है और खिरोधर ज़्यादा ज़मीन पर क़ाबिज़ था।

दोपहर क़रीब 11 से 12 के बीच खिरोधर उसी ज़मीन पर खेती के लिए पहुँचा जिसे लेकर विवाद था। उसे खेत की ओर जाते देखते ही गणेश और उसका बेटा कुबेर आगबबूला हो गए और कुल्हाड़ियों से ऐसा हमला किया कि हाथ पाँव बुरी तरह कट गए। लहूलूहान खिरोधर को गंभीर हालत में उपचार के लिए अंबिकापुर ले ज़ाया गया जहां उसकी मौत हो गई।
बगीचा पुलिस हत्यारोपी पिता पुत्र को हिरासत में लेकर विधिक कार्यवाही शुरु कर चुकी है। पुलिस हिरासत में मौजुद आरोपी पिता पुत्र को किए पर ना तो कोई पछतावा है और ना ही भाई और चाचा के मारे जाने का कोई दुख।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.