Begin typing your search above and press return to search.

सिडनी टेस्ट में टीम इंडिया के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकार्ड…..भारत के 3 खिलाड़ी हुए रन आउट, 12 साल बाद फिर आया ये शर्मनाक नजारा

By NPG News

सिडनी 9 जनवरी 2021। सिडनी में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारतीय बल्लेबाजों ने आसानी से सरेंडर कर दिया, जिससे ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 244 रनों पर ढेर कर पहली पारी में 94 रन की मजबूत बढ़त हासिल कर ली.भारत के लिए सिर्फ शुभमन गिल (50) और चेतेश्वर पुजारा (50) ही अर्धशतक जड़ पाए. भारतीय बल्लेबाजों ने खराब प्रदर्शन तो किया. वहीं, 3-3 रन आउट ने भारतीय उम्मीदों पर पानी फेर दिया.

भारत की पहली पारी के दौरान हनुमा विहारी (4), रविचंद्रन अश्विन (10) और जसप्रीत बुमराह (0) रनआउट हुए. इसी के साथ ही टीम इंडिया के नाम ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया, जो कोई भी टीम अपने नाम नहीं करना चाहेगी. भारत के टेस्ट इतिहास में सातवीं बार एक टेस्ट पारी में तीन या उससे ज्यादा बल्लेबाज रन आउट हुए. पिछली बार 12 साल पहले 2008 में इंग्लैंड के खिलाफ मोहाली टेस्ट की दूसरी पारी में वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह और वीवीएस लक्ष्मण रन आउट हुए थे.

भारतीय पारी के 68वें ओवर में नाथन लियोन की गेंद पर हनुमा विहारी ने मिड ऑन पर शॉट लगाया और रन के लिए भागे. वहां खड़े जोश हेजलवुड ने डाइव लगाते हुए गेंद को पकड़ा और विकेट पर डायरेक्ट थ्रो मार दी. विहारी अपनी क्रीज में नहीं पहुंच पाए और रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

Next Story