राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की संचालक ने राजनांदगांव में कोविड अस्पताल और सामुदायिक सर्विलेंस गतिविधियों की समीक्षा की…..अधिकारियों को दिये दिशा-निर्देश

रायपुर 8 अक्टूबर 2020। स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त सचिव तथा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग सह राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संचालक डॉ. प्रियंका शुक्ला ने विभागीय टीम के साथ आज राजनांदगांव जिले का दौरा किया। उन्होंने जिले में चल रहे सघन सामुदायिक सर्वे अभियान की समीक्षा की। डॉ. शुक्ला ने सर्वेस्थल पहुंचकर सर्वे दल के मितानिनों व स्वास्थ्य कर्मियों से चर्चा की व कार्यों का निरीक्षण भी किया।

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने राजनांदगांव जिले में बने डेडिकेटेड कोविड-19 अस्पताल का निरीक्षण भी किया। इस दौरान मिशन संचालक और उनकी टीम ने आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। साथ ही अस्पताल में दी जा रही सुविधाओं पर संतोष व्यक्त किया।

टीम ने कोरोना पॉजिटिव मरीजों को सुरक्षा चक्र में रखने के साथ ही सुरक्षित रहने के लिए की जाने वाली प्रक्रिया को अस्पताल प्रबंधन द्वारा डॉक्टर और कर्मचारियों की सुरक्षा का भी ध्यान रखने को कहा ताकि क्षेत्र में जोखिम को कम किया जा सके। मिशन संचालक के साथ राज्य कार्यक्रम प्रबंधक उरिया नाग और ओएसडी डॉ. अभ्युदय तिवारी ने भी राजनांदगांव का दौरा किया।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.