Begin typing your search above and press return to search.

DIG सस्पेंड : गृहमंत्री के भाई से बर्थडे पार्टी में लड़ने वाला IPS सस्पेंड…. रविवार को दर्ज कराया गया था अफसर पर FIR

DIG सस्पेंड : गृहमंत्री के भाई से बर्थडे पार्टी में लड़ने वाला IPS सस्पेंड…. रविवार को दर्ज कराया गया था अफसर पर FIR
X
By NPG News

चंडीगढ़ 9 फरवरी 2021। गृहमंत्री के भाई से विवाद की वजह से चर्चा में आये DIG को राज्य सरकार ने सस्पेंड कर दिया है। DIG के खिलाफ गृहमंत्री के भाई ने थाने में FIR दर्ज करायी थी। मामला हरियाणा का है, जहां एक बर्थडे पार्टी में गृहमंत्री अनिल विज के भाई कपिल विज के साथ उनका विवाद हुआ था। इसके बाद कपिल विज की शिकायत पर पुलिस उपमहानिरीक्षक (सतर्कता) अशोक कुमार के खिलाफ हमला करने, धमकी देने और अश्लील हरकत के आरोपों में मामला दर्ज किया गया था।

पुलिस ने बताया था कि कपिल विज रविवार दोपहर अपने दोस्त के पोते की जन्मदिन पार्टी में शरीक होने अंबाला छावनी में सरहिंद क्लब गए थे, जहां डीआईजी भी मौजूद थे. इस दौरान किसी मुद्दे को लेकर कपिल विज और डीआईजी के बीच तीखी बहस हो गई.

FIR के मुताबिक, कपिल विज ने आरोप लगाया कि अशोक कुमार ने बिना किसी कारण से उन्हें और उनके परिवार को भोजन करते समय गंदी-गंदी गालियां देनी शुरू कर दीं. विज ने कहा कि वापस लौटते समय वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी और कहा कि वह अंबाला का सतर्कता डीआईजी है और कोई उसका कुछ नहीं बिगाड़ सकता.

डीआईजी अशोक कुमार के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 323, 506 और 294 के तहत मामला दर्ज किया गया. इस मामले में उन्हें अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश ने अंतरिम जमानत दी है. अशोक कुमार अंबाला के एसपी और रेलवे के एसपी रह चुके हैं.

Next Story