Begin typing your search above and press return to search.

डीजल 8 रुपये सस्ता : ….इस राज्य ने प्रदेशवासियों को दी त्योहारी सीजन में बड़ी राहत…. डीजल पर 30 से हटाकर 16 प्रतिशत किया वैट… अब 8.36 रूपये सस्ता मिलेगा डीजल

By NPG News

नयी दिल्ली 30 जुलाई 2020। कोरोना संकट के बीच जब पूरा देश तंगहाली से गुजर रहा है। तो मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के एक बड़े फैसले ने लोगों को बड़ी राहत दे दी है। मुख्यमंत्री ने कोरोना के मद्देनजर डीजल की कीमत में बड़ी कटौती का फैसला लिया है। राज्य सरकार ये कटौती वैट में कमी के जरिये लायेगी। दिल्ली में डीजल पर अब सिर्फ 16 फीसदी वैट लगाने का फैसला लिया है। केजरीवाल सरकार की इस राहत के साथ ही दिल्ली में अब डीजल के दामों में 8.36 रुपये तक की कमी आएगी.

दिल्ली सीएम ने कहा कि दिल्ली में अभी 82 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से डीजल बिक रहा है, अब 30 फीसदी से घटाकर 16 फीसदी वैट कर दिया गया है. इससे अब डीजल के दाम 8 रुपये तक कम होंगे, डीजल अब 73.64 रुपये का मिलेगा.गुरुवार को दिल्ली में डीजल का रेट 81.94 रुपये प्रति लीटर और पेट्रोल का भाव 80.43 रुपये प्रति लीटर है। इस महीने देखा जाए तो सरकारी तेल कंपनियां सिर्फ डीजल का दाम ही बढ़ा रही हैं। इस महीने 10 किस्तों में जो डीजल के दाम बढ़ाए गए हैं, उससे डीजल 1.60 रुपये प्रति लीटर महंगा हो चुका है। पेट्रोल की बात करें तो इसमें एक महीने से कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है।

Next Story