Begin typing your search above and press return to search.

धोनी आईपीएल मैच में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने, पूरे किए 4000 रन…

धोनी आईपीएल मैच में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने, पूरे किए 4000 रन…
X
By NPG News

नईदिल्ली 20 अक्टूबर 2020. 2008 में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए अपना पहला आईपीएल मैच खेलने वाले महेंद्र सिंह धोनी आज टूर्नामेंट में 200 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। चेन्नई के अलावा राइजिंग पुणे सुपरजायंट की कप्तानी कर चुके माही से ठीक नीचे रोहित शर्मा (197) हैं। 186 मैच खेलने वाले भारतीय कप्तान कोहली सूची में पांचवें क्रम में हैं। तीसरे क्रम पर मौजूद 193 मैच खेलने वाले सुरेश रैना ने उन्हें बधाई भी दी है।

इस बारे में पूछे जाने पर धोनी ने कहा कि उन्हें इस बारे में पता ही नहीं था। मैच से पहले टॉस के समय चेन्नई के कप्तान से जब कामेंटेटर डैनी मौरिसन ने इस बारे में पूछा तो उन्होंने कहा, ‘ आप ने अभी इसके बारे में कहा तो मुझे पता चला।’ उन्होंने आगे कहा, ‘यह अच्छा लगता है लेकिन यह सिर्फ एक संख्या है। मैं भाग्यशाली महसूस कर रहा हूं कि बिना किसी चोट के इतने लंबे समय तक खेल पाया।’
इसके अलावा एमएस धोनी ने राजस्थान के खिलाफ खेलने हुए एक और उपलब्धि हासिल की। उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए अपने 4000 रन पूरे कर लिए हैं। रन आउट होने से पहले माही ने 28 गेंद में 28 रन बनाए।

चेन्नई टीम के उनके साथी सुरेश रैना ने भी उन्हें इस उपलब्धि पर बधाई दी है। इस महीने की शुरुआत में उन्होंने सबसे ज्यादा आईपीएल मैच खेलने के मामले में सुरेश रैना (194 मैच) का रिकॉर्ड तोड़ा था।

आईपीएल के 199 मैचों में दो विश्व कप जीतने वाले इस पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने 23 अर्धशतक की मदद से 4,568 रन बनाए हैं, जिसमें उनका सर्वोच्च स्कोर 84 रन रहा है। इस दौरान उनका स्ट्राइरेट 137.7 का रहा है। वह टूर्नामेंट में छक्के लगाने के मामले में क्रिस गेल (333 छक्के) और एबी डिविलियर्स (231) के बाद 215 छक्कों के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

Next Story