दीपावली पर शहीदों के परिजनों को शुभकामना संदेश देने पहुँचे DGP, रायपुर के लखोली और आरंग पहुँचकर किया शहीदों के परिजनों को सम्मानित

रायपुर 12 नवंबर 2020। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का दीपावली पर शुभकामना संदेश शहीदों के परिजनों को देने आज स्वयं डीजीपी डीएम अवस्थी उनके निवास पर पहुँचे। अवस्थी रायपुर के लखोली और आरंग स्थित शहीदों के निवास पर पहुँचे और उनके परिजनों से मुलाकात कर दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए उपहार भेंट किया। डीजीपी ने लखोली में शहीद आरक्षक धनराज मोटघरे और आरंग में शहीद आरक्षक महेंद्र साहू के निवास पहुँचकर परिजनों से मुलाकात की।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शहीद परिवारों के प्रति बेहद संवेदनशील हैं, आपको कोई भी समस्या हो तो तत्काल निराकरण किया जाएगा। शहीद महेंद्र साहू की बहन ने बताया कि वे महासमुंद जिले में पदस्थ हैं और आरंग के नजदीक स्थानान्तरण चाहतीं हैं, जिससे वे अपने माता पिता का ध्यान रख सकें। डीजीपी ने तत्काल महासमुंद जिले से रायपुर जिले में उनके निवास के नजदीक थाने में स्थानांतरित करने के निर्देश जारी कर दिए।

इसके साथ ही प्रत्येक जिले में एसपी सभी शहीदों के परिजनों से मिलने पहुँचे और मुख्यमंत्री का शुभकामना संदेश भेंट किया। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर आज सभी 517 शहीदों को दीपावली की शुभकामनाएं और उपहार भेंट किये गए।

शहीदों के परिजनों को दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए मुख्यमंत्री बघेल ने शहीद जवानों के शौर्य को याद करते हुए कहा कि उन्होंने असाधारण वीरता और कर्तव्य निष्ठा का परिचय देते हुए अपनी जान की भी परवाह नहीं की। जवानों का साहस और शौर्य हम सभी के लिए हमेशा अनुकरणीय रहेगा। हमारे जवानों की शहादत को सिर्फ छत्तीसगढ़ ही नहीं बल्कि पूरा देश याद रखेगा।

Spread the love