Begin typing your search above and press return to search.

चौपर की इमरजेंसी लैंडिंग की वजह से गॉर्ड ऑफ ऑनर में नहीं पहुंच पाये DGP और स्पेशल डीजी……नारायणपुर नक्सली हमले में 5 शहीद जवानों को नम आंखों से दी विदाई…. पीसीसी चीफ ने दिया शहीदों को कांधा

चौपर की इमरजेंसी लैंडिंग की वजह से गॉर्ड ऑफ ऑनर में नहीं पहुंच पाये DGP और स्पेशल डीजी……नारायणपुर नक्सली हमले में 5 शहीद जवानों को नम आंखों से दी विदाई…. पीसीसी चीफ ने दिया शहीदों को कांधा
X
By NPG News

रायपुर/नारायणपुर 24 मार्च 2021। शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने DGP डीएम अवस्थी और नक्सल डीजी अशोक जुनेजा नहीं पहुंच पाये। तय वक्त करीब 11 बजे पुलिस अफसरों को रायपुर हैलीपेड से उड़ान भरना था, लेकिन ऐन मौके पर चौपर में तकनीकी खराबी आ गयी। हालांकि चौपर उड़ भी चुका था, लेकिन टेकऑफ करते ही बीएसएफ के हेलीकाप्टर में खराबी आ गयी, जिसके बाद चौपर को वापस रायपुर पुलिस परेड ग्राउंड में ही इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी।

उधर नारायणपुर के कुमारपारा पुलिस लाईन में अंतिम विदाई दी गयी। डीजीपी और स्पेशल डीजी के नहीं पहुंच पाने की वजह से बस्तर आईजी और एसपी की मौजूदगी में शहीदों को श्रद्धांजलि दी गयी। सरकार के प्रतिनिधि के तौर पर पीसीसी चीफ मोहन मरकाम और विधायक चंदन कश्यप मौके पर मौजूद रहे। इधर करीब एक घंटे तक हेलीकाप्टर की तकनीकी खराबी को दूर किया गया, जिसके बाद हेलीकाप्टर ने उड़ान भरा।

शहीदों को नारायणपुर के पुलिस लाईन में नम आंखों से विदाई दी गयी। इस दौरान पुलिस अधिकारी के साथ-साथ शहीदों के परिजन भी मौजूद थे। शहीदों के शवों को देखते ही परिजनों के चित्कार से पूरा माहौल गमगीन हो गया। अंतिम सलामी के बाद शहीदों के शव को पीसीसी प्रमुख और विधायक चंदन कश्यप ने कांधा दिया।

आपको बता दें कि कल शाम नारायणपुर में डीआरजी जवानों से भरी बस को नक्सलियों ने उड़ा दिया था। इस हादसे में 5 जवान शहीद हो गये थे। वहीं 12 जवान गंभीर रूप जख्मी हुए थे, जिन्हें रायपुर में इलाज के लिए देर शाम ही लाया जा चुका है। इस हमने में दो प्रधान आरक्षक जयलाल उईके और पवन मंडावी के साथ-साथ आरक्षक सेवक सलाम, सहायक आरक्षक विजय पटेल और आरक्षक चालक करण देहारी शहीद हो गये थे।

Next Story