comscore

वैक्सीन के दोनों डोज के बावजूद 3 बार कोरोना पॉजेटिव हुई डाक्टर…..जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया डाक्टर का सैंपल

मुंबई 28 जुलाई 2021। वैक्सीन कोरोना से आपको गंभीर हालत में पहुंचने से रोकती है, इसलिए वैक्सीन लेने के बाद भी सतर्कता जरूरी है। मुंबई की एक डाक्टर दोनों वैक्सीन की डोज लेने के बाद भी तीन बार कोरोना संक्रमित हुई है। 26 साल की डाक्टर 13 महीने में 3 बार पॉजेटिव हुई है। अब बीएमसी ने डॉक्टर के सैंपल लेकर उन्हें जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा है.

26 साल की डॉ. सृष्टि हलारी ने बताया कि एक डॉक्टर होने के नाते वह खुद भी हैरान हैं, क्योंकि वह मरीज़ों को सुरक्षित रहने की सलाह दे रही हैं. वह लगातार कोविड प्रोटोकॉल का पालन कर रही हैं. ये 45 दिनों में दूसरी बार है, जब उन्हें कोरोना हुआ है. मेरे साथ पूरा परिवार भी कोरोना की चपेट में था, हालांकि वैक्सीन की वजह से ये फायदा हुआ कि कोई ठोस नुकसान नहीं हुआ है.

तीसरी बार कोरोना पॉजिटिव होने को लेकर डॉक्टर सृष्टि ने बताया कि यह फॉल्स पॉजिटिव नहीं था, क्योंकि उन्हें लगातार कोविड के लक्षण थे. सृष्टि हलारी ने 8 मार्च को वैक्सीन की पहली डोज़ ली और फिर 29 अप्रैल को दूसरी डोज़ ली.

कब-कब हुआ कोरोना?
17 जून 2020: कोविड सेंटर पर काम करते हुए डॉक्टर एक सहकर्मी के कॉन्टैक्ट में आईं. जब टेस्ट करवाया तब वह पॉजिटिव आईं.
29 मई 2021: शुरुआत में हल्के से लक्षण दिखाई दिए, लेकिन बाद में जब टेस्ट करवाया तो वह कोविड पॉजिटिव निकलीं.
11 जुलाई 2021: इस दिन डॉक्टर सृष्टि तीसरी बार कोविड की चपेट में आईं. पहले डॉक्टर की मां कोविड पॉजिटिव पाई गई और बाद में वह खुद.

डॉक्टर के मुताबिक, जब पहली बार कोविड हुआ था तब उन्हें ज्यादा तकलीफ नहीं हुई थी. लेकिन दूसरी और तीसरी बार में सिरदर्द, ज्यादा देर तक स्क्रीन ना देख पाना, शरीर में दर्द जैसी दिक्कतें आने लगीं. डॉक्टर के मुताबिक, अब वह पूरी तरह से ठीक हैं.

Spread the love
error: Content is protected By NPG.NEWS!!